अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के बिचौलिये से यूएई में पूछताछ नहीं हुई : सीबीआई

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पिछले साल यूएई में गिरफ्तार और वहां प्रत्यर्पण कार्रवाई का सामना कर रहे विवादित अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ नहीं की।

क्रिश्चियन मिशेल

क्रिश्चियन मिशेल के वकील ने दावा किया है कि भारत और यूएई के अधिकारी उन पर अपराध कबूल करने और अपने बयान में कांग्रेसी नेता सोनिया गांधी का नाम लेने का दबाव बना रहे हैं। इस दावे के बारे में पूछे जाने पर सीबीआई ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनकी टीम ने क्रिश्चियन मिशेल से यूएई में पूछताछ नहीं की। मिशेल को पिछले साल हिरासत में लिया गया था।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने इन आरोपों पर कहा, ‘क्रिश्चियन मिशेल को यूएई के अधिकारियों ने फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया था। उन्हें इस साल गिरफ्तार नहीं किया गया, जैसा कि उनके वकील दावा कर रहे हैं। सीबीआई की टीम ने भगोड़े से न तो यूएई में पूछताछ की और न ही कबूलनामे के लिये उन्हें प्रभावित किया। भगोड़े के खिलाफ प्रत्यर्पण कार्रवाई यूएई में चल रही है और प्रत्यर्पण का आग्रह किया जा रहा है।’

सीबीआई ने पिछले साल सितंबर में इस मामले में आरोपपत्र दायर किया था, जिसमें पूर्व वायुसेना प्रमुख एस.पी. त्यागी को अभियुक्त बनाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

मुंबई : वीर सावरकर को लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर थमता नहीं दिख रहा। इसी कड़ी में शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय आगे पढ़ें »

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि प्राध्यापक के माओवादियों से संबंध है। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर