अखिलेश का ऐलानः लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव, रखी बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया है कि वह 2019 का लोकसभा लड़ेंगे। अखिलेश के इस फैसले से राजनीति सरगर्मियां बढ़ गई है। अखिलेश यादव ने लखनऊ में मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस बात की पुष्टि कर दी है। इस बात से साफ हो गया है कि अखिलेश अब केंद्र की राजनीति की ओर बढ़ने की योजना बना चुके हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में अखिलेश ने मायावती के साथ गठबंधन करके यूपी में एक नया राजनीतिक समीकरण तैयार कर दिया है।
अखिलेश बोले- ईवीएम मशीनों पर भरोसा नहीं
अखिलेश ने कैराना और नूरपुर उपचुनाव में वीवीपीएटी के खराब होने पर ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा क‌ि इस चुनाव में बड़े पैमाने पर शिकायतें आई हैं। इस तरह की बातों से संदेह अब संदेह पैदा हो रहा है। इससे आम लोगों का मशीनों पर से भरोसा नहीं रह गया है। अखिलेश ने मांग है कि आने वाले जो भी चुनाव हों वो बैलेट पेपर से होने चाहिए। बैलेट पेपर से चुनाव होने पर लोकतंत्र पर भरोसा बढ़ेगा और लोकतंत्र मजबूत होगा।
घर खाली करने को तैयार: अखिलेश
लखनऊ में सरकारी बंगला खाली करने पर अखि‍लेश ने कहा कि घर हम खाली करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें समय चाहिए क्‍योंकि लखनऊ में नेताजी के पास भी घर नहीं है, न ही मेरे पास घर है। हां, घर वाले मामले से एक फायदा जरूर हुआ कि अब हम घर बनवाने लगे हैं। अखिलेश ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री का रोड शो इस लिए हुआ कि चुनाव पर थोड़ा असर पड़े, लेकिन कैराना और नूरपुर की जनता ने भाजपा को वोट नहीं दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर