वीर सावरकर महाराष्ट्र और देश के लिए आदर्श हैं, इसपर कोई समझौता नहीं हो सकता : राउत

raut

मुंबई : शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है’ पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश के भी देवता हैं। सावरकर का नाम देश के लिए गर्व और गौरव का विषय है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया था। ऐसे हर भगवान को सम्मानित किया जाना चाहिए। इनके प्रति श्रद्धा को लेकर कोई ‘‘समझौता’’ नहीं किया जा सकता।

कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें

बता दें कि राज्यसभा सांसद राउत ने यह ट्वीट कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान के बाद में किया है, जिसमें उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है, वह राहुल गांधी हैं और माफी नहीं मांगेंगे। राउत ने कहा, ”हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू दोनों का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। बुद्धिमान लोगों को अधिक कुछ भी बताने की आवश्यकता नहीं है।”

सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगुंगा : राहुल गांधी

बता दें कि भाजपा ने कल संसद में राहुल गांधी से उनके ‘‘रेप इन इंडिया’’ बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी। जिसपर राहुल ने दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है’ और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। राहुल का इशारा हिंदूवादी नेता दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर द्वारा 14 नवंबर, 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान के सेलुलर जेल में बंद रहने के दौरान लिखा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर