वीर सावरकर महाराष्ट्र और देश के लिए आदर्श हैं, इसपर कोई समझौता नहीं हो सकता : राउत

raut

मुंबई : शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है’ पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश के भी देवता हैं। सावरकर का नाम देश के लिए गर्व और गौरव का विषय है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया था। ऐसे हर भगवान को सम्मानित किया जाना चाहिए। इनके प्रति श्रद्धा को लेकर कोई ‘‘समझौता’’ नहीं किया जा सकता।

कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें

बता दें कि राज्यसभा सांसद राउत ने यह ट्वीट कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान के बाद में किया है, जिसमें उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है, वह राहुल गांधी हैं और माफी नहीं मांगेंगे। राउत ने कहा, ”हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू दोनों का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। बुद्धिमान लोगों को अधिक कुछ भी बताने की आवश्यकता नहीं है।”

सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगुंगा : राहुल गांधी

बता दें कि भाजपा ने कल संसद में राहुल गांधी से उनके ‘‘रेप इन इंडिया’’ बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी। जिसपर राहुल ने दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है’ और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। राहुल का इशारा हिंदूवादी नेता दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर द्वारा 14 नवंबर, 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान के सेलुलर जेल में बंद रहने के दौरान लिखा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर