विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

External Affairs Minister S. Jaishankar

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान ने शनिवार को बिट्रेन के तेल टैंकर को जब्त कर लिया है। हालांकि, बिट्रेन ने रविवार को जब्‍त किये हुए टैंकर को सुरक्षित छोड़ने की अपील की थीं, लेकिन ईरान ने बिट्रेन के अपील को ठुकरा दिया है। साथ ही जब्‍त किये हुए टैंकर का वीडियो भी वायरल कर दिया है। भारतीय क्रू सदस्यों की सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित कराने के लिए उठ रही आवाजों के बीच रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि विदेश मंत्रालय इस मसले पर गंभीरता से काम कर रहा है

रिहाई के लिए कर रहे हैं कार्य

विदेश मंत्री का यह बयान एसे वक्त सामने आया है जब देश के विभिन्न हिस्सों से सभी क्रू सदस्यों की सुरक्षित रिहाई की मांग हो रही है। विदेश मंत्री ने कहा कि तेहरान में हमारा दूतावास इसे सुलझाने के लिए ईरानी अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए है। साथ ही कहा कि विदेश मंत्रालय की टीम 18 भारतीयों की जल्द रिहाई के लिए कार्य कर रही है।

हर संभव कदम उठाने की मांग

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर सभी क्रू सदस्यों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाने की मांग की थी। विजयन ने क्रू सदस्यों के परिवार की जानकारी के लिए उनसे संबंधित सूचनाएं सार्वजनिक करने की भी मांग की थी।

बता दें होर्मुज की खाड़ी में उत्पन्न हुए ताजा तनाव के बीच में ईरान द्वारा जब्त किए गए ब्रिटिश झंडे वाले तेल टैंकर के 23 क्रू सदस्यों में जहाज के कप्तान समेत 18 सदस्य भारतीय हैं। इनमें से 4 केरल के निवासी बताए जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

madhav

राम माधव ने अमेरिका को दी नसीहत, कहा- भारत कोई डंपिंग बाजार नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने सोमवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलिजा राइस के दिए गए बयान आगे पढ़ें »

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

ऊपर