ईरान में शीर्ष धार्मिक नेता आयातुल्ला हाशिम बाथाई की कोरोना वायरस से मौत

iran

तेहरान : ईरान के शीर्ष धार्मिक नेताओं में शुमार 78 वर्षीय अयातुल्ला हाशिम बाथाई की कोम शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। समाचार समिति इरना ने बताया कि बोथाई को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह इस महामारी की चपेट में आने वाले 14वें ईरानी शीर्ष अधिकारी हैं। वह एक धार्मिक संस्था के सदस्य थे जो ईरान के धार्मिक विदेशी मामलों की निगरानी रखती है। मालूम हो कि कोम शहर ईरान के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में एक है। सोमवार तक देश में कोरोना वायरस के 14 हजार मामलों की पुष्टि हो गई है और इसकी वजह से 720 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

कई शीर्ष अधिकारियों की हालत नाजुक

समाचार एजेंसियो के अनुसार, ईरान के कई शीर्ष अधिकारी इस वायरस से संक्रमित हैं, जिनमें से कइयों के हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। ईरान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 129 और लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 853 तक पहुंच गई है। यहां 14000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं।

ईरान का अमेरिका पर लगाया आरोप

बता दें कि ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने रविवार को देश में कोरोना से हो रही मौतों के लिए अमेरिका के लगाए आर्थिक प्रतिबंधों को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि राष्ट्रपति हसन रूहानी ने दुनिया भर के अपने समकक्षों को एक पत्र लिखकर बताया है कि ईरान ने कैसे कोरोना से लड़ने का काम किया है। हालांकि, अमेरिका के आर्थिक प्रतिबंध इन अभियानों की राह में लगातार बाधा बन रहे हैं। यह अमानवीय है कि किसी की धौंस के कारण निर्दोष लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। यह वायरस राजनीति और भूगोल को नहीं समझता है और ऐसे समय में हमें यह सब नहीं देखना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द दे सकती है दो से तीन लाख करोड़ रुपये के बूस्टर पैकेज, इन क्षेत्रों को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग को पटरी पर लाने और नुकसान आगे पढ़ें »

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोविड-19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (राष्ट्रव्यापी बंद) के मद्देनजर मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण आगे पढ़ें »

ऊपर