निर्भया मामलेे में जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी का आदेश

nirbhaya

नई दिल्ली : निर्भया मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। चारों दोषियों को एक साथ 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। हालांकि, दोषियों के वकील का कहना है कि दोषियों के पास अब भी कानूनी विकल्प शेष हैं। इससे पहले निर्भया मामले में दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई के दौरान न्यायालय में दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि 11 फरवरी से दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। वहीं, न्यायालय की ओर से दोषी मुकेश के लिए नए वकील रवि काजी को नियुक्त किया गया है जो कि दोषी पवन का मुकदमा भी लड़ रहे हैं।

पवन के पास बचा है क्यूरेटिव और दया याचिका का विकल्प

दूसरी ओर दोषी अक्षय के वकील एपी सिंह ने कहा कि अक्षय की नई दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी जाएगी। बता दें कि चारों दोषियों में से सिर्फ दोषी पवन के पास अभी क्यूरेटिव और दया याचिका के विकल्प शेष हैं और उसके वकील ने कहा कि पवन इन शेष विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहता है। इसके अलावा, विनय के वकील ने न्यायालय में अपने मुवक्किल की मानसिक बीमारी का दावा करते हुए उसकी फांसी रोके जाने की बता की है।

दो बार टल चुकी है फांसी

गौरतलब है कि निर्भया के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने दोषियों का नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दायर की थी। इससे पहले निर्भया मामले में 7 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने ब्लैक वारंट जारी करते हुए चारों दो‌षियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाए जाने का आदेश दिया था जिसे इसलिए टाल दिया गया क्‍योंकि एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित थी। इसके बाद 17 जनवरी को ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी दूसरे वारंट के तहत दोषियों की फांसी के लिए 1 फरवरी की तारीख तय की गई थी लेकिन 31 जनवरी को सुनवाई के दौरान न्यायालय ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर