निर्भया मामलेे में जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी का आदेश

nirbhaya

नई दिल्ली : निर्भया मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। चारों दोषियों को एक साथ 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। हालांकि, दोषियों के वकील का कहना है कि दोषियों के पास अब भी कानूनी विकल्प शेष हैं। इससे पहले निर्भया मामले में दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई के दौरान न्यायालय में दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि 11 फरवरी से दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। वहीं, न्यायालय की ओर से दोषी मुकेश के लिए नए वकील रवि काजी को नियुक्त किया गया है जो कि दोषी पवन का मुकदमा भी लड़ रहे हैं।

पवन के पास बचा है क्यूरेटिव और दया याचिका का विकल्प

दूसरी ओर दोषी अक्षय के वकील एपी सिंह ने कहा कि अक्षय की नई दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी जाएगी। बता दें कि चारों दोषियों में से सिर्फ दोषी पवन के पास अभी क्यूरेटिव और दया याचिका के विकल्प शेष हैं और उसके वकील ने कहा कि पवन इन शेष विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहता है। इसके अलावा, विनय के वकील ने न्यायालय में अपने मुवक्किल की मानसिक बीमारी का दावा करते हुए उसकी फांसी रोके जाने की बता की है।

दो बार टल चुकी है फांसी

गौरतलब है कि निर्भया के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने दोषियों का नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दायर की थी। इससे पहले निर्भया मामले में 7 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने ब्लैक वारंट जारी करते हुए चारों दो‌षियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाए जाने का आदेश दिया था जिसे इसलिए टाल दिया गया क्‍योंकि एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित थी। इसके बाद 17 जनवरी को ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी दूसरे वारंट के तहत दोषियों की फांसी के लिए 1 फरवरी की तारीख तय की गई थी लेकिन 31 जनवरी को सुनवाई के दौरान न्यायालय ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर