स्वर कोकिला लता मंगेशकर आईसीयू में वेंटिलेटर पर,जानिए ताजा मेडिकल अपडेट

Lata Mangeshkar

मुंबई : भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लता की नाजुक हालत को देखते हुए आईसीयू में रखा गया। वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। ताजा अपडेट से पता चला कि उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। देश में उनके लिए सभी अच्‍छे स्वास्‍थ्य की कामना कर रहे हैं, कहीं पुजा की जा रही है तो कहीं दुआए पड़ी जा रही हैं। कई मंदिरों में उनकी सेहत के लिए महामृत्युंजय का यज्ञ भी किया जा रहा है। बाॅलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारे तक सुर साम्राज्ञी के लिए प्रार्थनाए की जा रही हैं।

स्थिति में हो रहा सुधार, लेकिन हालत अभी भी नाजुक

इंटरनल मेडिसिन फिजिशीयन डॉ. प्रतीत समदानी के मुताबिक, ‘उनके बाएं वेंट्रिकुलर में समस्‍या है और वह न्यूमोनिया से भी पीड़ित हैं। उनकी हालत नाजुक है, लेकिन पिछले कुछ घंटों में इसमें सुधार हुआ है।’ डॉक्‍टरों का कहना है कि लेफ्ट वेंट्रिकल सबसे ज्‍यादा हार्ट की पम्पिंग पावर की सप्‍लाइ करता है और नॉर्मल फंक्‍शन के लिए यह सबसे ज्‍यादा जरूरी है। इस कंडिशन में दिल के बाएं हिस्‍से को ज्‍यादा काम करना होता है। ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल अथॉरिटीज ने उनकी हालत के बारे में और ज्‍यादा बताने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि लता की बहन उषा के दिए गए बयान के मुताबिक, लता दीदी अभी भी हॉस्पिटल में हैं। वह डॉक्टरों की देखरेख में हैं और ठीक हैं। उनको मंगलवार तक डिस्चार्ज किया जाएगा।

वहीं सोशल मीडिया पर फैंस लता मगेशकर के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ मांग रहे हैं। ट्विटर पर हैशटैग लता मंगेशकर ट्रेंड कर रहा है। 28 सितंबर को ही लता ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। इस साल उनके जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी थी। इस बातचीत का जिक्र पीएम ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भी किया था। जन्मदिन के मौके पर अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों और लाखों-करोड़ों फैंस ने उन्हें बधाइयां दी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर