बॉस को खुश करने के लिए प्रतिक्रिया करें बंद, अपने काम पर ध्यान दें मंत्री-राज्यपाल धनखड़

Jagdip Dhankhar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को राज्य के मंत्रियों पर निशाना साधा है। उन्होंने राज्य के मंत्रियों को अपने काम पर ध्यान देने की नसीहत दी हैं। राज्य के मंत्रियों पर निशाना साधते हुए राज्यपाल ने कहा कि अपने बॉस (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) को खुश करने के लिए मेरे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उन्हें बंद करना चाहिए। इसके बदले वे अपने विभागों पर ध्यान दें। हाल ही में राज्यपाल के बयान पर एक मंत्री ने टिप्पणी की थी। राज्यपाल और ममता सरकार का आपसी विवाद बीते दिनों सुर्खियों में रहा है। हाल ही में राज्यपाल द्वारा हेलिकाॅप्टर सुविधा मांगे जाने पर राज्य सरकार ने असहमति जताई थी।

जूनियर स्वास्‍थ्‍य मंत्री की प्रत‌िक्रिया सुनी

राज्यपाल ने कहा, ‘‘ मैंने अपने बयानों पर जूनियर स्वास्थ्य मंत्री चंद्रिमा भट्‌टाचार्य की प्रतिक्रिया को सुना है। मेरा उनसे अनुरोध है कि वे अपने विभाग पर ध्यान दें। स्वास्‍थ्य विभाग की वास्तविक स्‍थ‌िति हम सभी जानते हैं। ध्यान देने की बात यह है कि राज्यपाल का यह बयान उन्हें मुर्शिदाबाद में काले झण्डे दिखाए जाने की घटना के ठीक एक दिन बाद आया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को डोमकल गर्ल्स कॉलेज की नयी इमारत का उद्घाटन करने के लिए मुर्शिदाबाद पहुंचे राज्यपाल को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाते हुए ‘गो बैक’ के नारे लगाए थे।

‘संविधान के दायरे में कर रहा हूं काम

धनखड़ ने कहा कि उन्होंने मुर्शिदाबाद जाने के लिए सरकार से हेलिकॉप्टर की सुविधा मांगी थी। लेकिन इस पर राज्य सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार मेरे कहीं आने-जाने पर नियंत्रण रखना चाहती है। मैं साफ कहना चाहता हूं कि जो कुछ भी मैं कर रहा हूं, वह मेरे संवैधानिक दायरे में है। किसी और से मुझे इसके बारे में जानने की जरुरत नहीं।

‘राज्यपाल के खिलाफ लोग नाराज

धनखड़ के बयान पर चंद्रिमा भट्‌टाचार्य ने कहा कि राज्यपाल को यह देखना चाहिए कि पद संभालने के बाद से उन्होंने क्या किया है। वे जो कर रहे हैं, राज्यपाल पद को शोभा नहीं देता। इससे राज्य के लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी बढ़ती जा रही है। कुछ लोगों ने उनके खिलाफ शायद विरोध प्रदर्शन किया हो। लेकिन मेरी बात काे उन्हें इतना तूल नहीं देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर