पाक पीएम पर भड़के सौरव गांगुली,कहा ये वाे क्रिकेटर नहीं जिसे दुनिया जानती थी

Sourav Ganguly

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कुछ दिन पहले यूएनजीए में भारत के खिलाफ नफरत भरा भाषण दिया था जिसकी कड़ी आलोचना ‌हो रही है। भारत को परमाणु युद्व की धमकी देने वाली बात पर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी जमकर इमरान पर पलटवार किया है। विरेंद्र सेहवाग और हरभजन सिंह के बाद अब सौरव गांगुली ने इमरान को फटकार लगाते हुए उनकी भाषण को बकवास बताया है। गांगुली ने कहा कि ये वो क्रिकेटर नहीं है जिसे दुनिया जानती थी। मालूम हो कि वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें एक अमेरिकी एंकर इमरान की निंदा कर रहे है। इसी वीडियो पर अपने विचार प्रकट करते हुए गांगुली ने इमरान को लताड़ लगाई है।

सौरव ने कहा- पाक को सबसे ज्यादा शांति की जरुरत

गांगुली ने सहवाग को संबोधित करते हुए लिखा- वीरु मैंने यह वीडियो देखी है और इसे देखने के बाद मैं काफी हैरान हूं। ऐसा भाषण मैने कभी नहीं सुना। पूरे विश्व,खासकर पाकिस्तान को शांति और अमन की आवश्यकता है। यहां उसी देश के प्रधानमंत्री बेहूदी बातें कर रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि इमरान वह क्रिकेटर नहीं है जिसे दुनिया जानती है और यूएन में उनका भाषण बेहद घटिया था। सहवाग ने भी इमरान की निंदा करते हुए कहा कि यह व्यक्ति हर रोज खुद को बईज्जत करने के लिए नए नए तरीके खोज रहा है।

एंकर ने भी की आलोचना

सहवाग द्वारा साझा किए गए वीडियो में एंकर ने भी इमरान को अपमानित किया था। यह वीडियो अमेरिकी न्यूज चैनल एमएसएनबीसी की है और इसी चैनल के एक कार्यक्रम में इमरान को बतौर मेहमान शामिल किया गया था। एंकर के सवाल का जवाब देते हुए इमरान ने चीन के इंफ्रास्ट्रक्चर की प्रशंसा की और उसे देखने की बात भी कही। इसी बीच एंकर ने कहा कि आप पाक के पीएम की तरह नहीं बल्कि वेल्डर की तरह बात कर रहे हैं।

बता दें कि हरभजन ने भी अपने ट्वीट में लिखा था कि यूएन में भारत के खिलाफ नफरत भरा भाषण संभावित परमाणु युद्व की ओर इशारा करता है। एक प्रति‌ष्ठित क्रिकेटर होने के बाद भी उन्होंने खूनखराबा,अंत तक लड़ाई जैसे शब्दों का प्रयोग किया जिससे दोनाें देशो के बीच केवल नफरत फैलेगा। मैंने उनसे एक साथी खिलाड़ी के नाते शांति को बढ़ावा देने की आशा की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

naqvi

नकवी बोले- अल्पसंख्यकों के लिए भारत स्वर्ग है, पाकिस्तान नर्क

नयी दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) के रजत जयंती समारोह में आगे पढ़ें »

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

ऊपर