शिवसेना के साथ गठबंधन को तैयार हुई सोनिया गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन को तैयार हो गई है। बताया जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद सोनिया ने शिवसेना के साथ गठबंधन को हरी झंडी दिखाई है। एनसीपी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है। मालूम हो कि सोनिया गांधी ने बुधवार को पवार के साथ दिल्ली में मुलाकात की। जिसके बाद यह बात सामने आई है।

चुनाव परिणाम के बाद टूटा भाजपा और शिवसेना का साथ

महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आने बाद से ही सरकार गठन पर सस्पेंस बरकरार है। बता दें कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने साथ लड़ा था, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया। शिवसेना चाहती थी कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना से बने, लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं थी। भाजपा हर हाल में देवेंद्र फड़णवीस को ही मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी, जिस पर शिवसेना ने इनकार कर दिया। वहीं राज्यपाल ने भाजपा को सरकार गठन का न्योता दिया था, पर उसने यह कहकर इसे ठुकरा दिया कि उनके पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है। इस दौरान कफी खींचातानी के बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया।

गठबंधन के लिए जोरोसोर से बैठकों का दौर जारी

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने का हर मुमकिन प्रयास जारी हैं। जिसमेें जोरोसोर से कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक दूसरे की सहायता से सरकार बनाने की कोशिश में लगी हैं। इतने कोशिशों के बाद भी इसमें कुछ मुश्किलें आ रही हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ‘उन्हें अपना रास्ता चुनना है।’ वहीं संसद में मीडिया से बातचीत के दौरान पवार ने कहा, भाजपा -शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था, और एनसीपी-कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ा था। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हमें अपनी राजनीति करनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

कोलकाताः देश के ‌विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की खबरों के बीच महानगर में भी कोरोना वायरस को लेकर आतंक देखा जा रहा है। सोमवार आगे पढ़ें »

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

हुगली : बालागढ़ में छात्रा के बलात्कार के बाद हत्या के आरोप में हुगली की अदालत ने 2 दोषियों को फांसी की सजा सुनायी है। आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

ऊपर