अमेरिका में सिंधी समाज ने भारत से मांगी मदद, कहा- पाकिस्तान से सिंध को आजाद कराएं मोदी

sindh

ह्यूस्टन : अमेरिका के ह्यूस्टन में सिंधी समाज ने पाकिस्तान से सिंध को आजाद कराने की मांग उठाई है। सिंधी कार्यकर्ता जफर ने कहा कि बांग्लादेश की तरह सिंध को भी पाकिस्तान से आजाद करवाने में भारत हमारी मदद करे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सिंधी समुदाय के लोग एक संदेश के साथ ह्यूस्टन आए हैं, वह ये कि जब भारत के प्रधानमंत्री मोदी सुबह यहां से गुजरेंगे तो हम उनके सामने अपने संदेश के साथ पहुंचेंगे कि हम आजादी चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प हमारी मदद जरूर करेंगे।

सिंधी लोगों ने मोदी से लगाई आजादी की गुहार

पाकिस्तान के सिंधी लोगों का कहना है कि हम सिंधी अपनी ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने सिंध सूबे बचाने तथा आजादी की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में उनका नर-संहार किया जा रहा है। उनके काफी अधिकारी खत्म किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से साल 1971 में बांग्लादेश की आजादी के लिए भारत ने मदद की थी, वैसे ही पाकिस्तान से सिंध को भी आजादी दिलाने में हमारी मदद करे।

पाकिस्तान की रियासत फासिस्ट और आतंकी : सिंधी समाज

पाकिस्तान का पोल खोलते सिंधी समाज के प्रतिनिधि ने कहा कि ”पाकिस्तान की रियासत फासिस्ट और आतंकी रियासत है। इतना ही नहीं वहां इंसानों की लाशें तक बेची जाती है। अल्पसंख्यकों को किसी प्रकार का अधिकार नहीं दिया गया है। इसलिए हम चाहते हैं कि मोदी और ट्रम्प हमारी मदद करें और पाकिस्तान के आर्मी तथा आईएसआई को आतंकी करार दिया जाए।

‘हाउडी मोदी’ 50 हजार भारतीय होंगे शामिल

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी आज यानी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम शामिल होंगे। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्‍प भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की इस महा रैली में भारतीय समुदाय के करीब 50 हजार लोग शामिल होंगे। यहां इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर