अमेरिका 24 घंटे के भीतर दूसरी बार गोलीबारी, मरनेवालों की संख्या हुई 29

Shotting mall shot dead in Texas, 20 killed, 26 wounded

अल पासो : अमेरिका में गोलीबारी से संबंधित घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब टेक्सास प्रांत के अल पासो स्थित वॉलमार्ट के एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार को गोलीबारी की घटना हुई है। इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं। मालूम हो कि शनिवार को वॉलमार्ट स्टोर में हुई घटना के 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि रविवार को ओहियो में भीड़भाड़ वाले स्‍थान पर गोलीबारी की दूसरी घटना भी सामने आ गई। इस गोलीबारी में 9 लोगों की जान चली गई वहीं हमलावार भी मारा गया। इस तरह दोनों घटनाओं में मरने वालों की संख्या 20 से बढ़कर 29 हो गई है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि ‘इस घटना को लेकर जांच अधिकारियों का कहना है कि संभवत: यह घृणा अपराध से संबंधित मामला हो सकता है।’ हालांकि, घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी घटना पर जताया दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गोलीबारी की इस हिंसक घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘अल पासो, टेक्सास में भीषण गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई है। अधिकारी कानून के हिसाब से काम कर रहे हैं। घटना को लेकर टेक्सास के गवर्नर से बात हुई है और पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है। भगवान आप सभी के साथ हैं।’

तीन व्यावसायिक इमारताें काे भी कराया गया बंद

पुलिस और स्वाट अधिकारियों ने तीन व्यावसायिक इमारताें काे गाेलीबारी के कारण बंद कराया दिया है। साथ ही उन्होंने घटना के बाद इलाके को खाली कराकर जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी है। सिटी पुलिस ने बताया कि गोलीबारी स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू हुई। इसके बाद तुरंत ही लोगों को हॉकिन्स और गेटवे के पूर्वी क्षेत्र में जाने से मना कर दिया गया। गोलीबारी वॉलमार्ट के बाहर से शुरू हुई थी। हमलावर के अंदर घुसते ही वॉलमार्ट में अफरातफरी मच गई। दुकानदार और कर्मचारी दुकान से बाहर निकलने लगे या अलमारियों में छिप रहे थे। लेेकिन बाद में घायलों को मॉल आए कुछ लोगों ने अपनी कारों से अस्पताल पहुंचाया।

आतिशबाजी की तरह गोलीबारी कर रहा था हमलावर

अंधाधुंध फायरिंग की इस घटना को साक्षात देखने वाले 37 वर्षीय वनेसा सैन्ज ने बताया कि घटना के वक्त वे, उनकी मां और बेटा मॉल के पार्किंग एरिया में मौजूद थे। उन्हें लगा जैसे कोई आतिशबाजी हो रही हो। जैसे ही उन्होंने ऊपर देखा तो लगा एक आदमी नाच रहा हो और फिर उन्होंने एक महिला को दौड़ते हुए देखा। फिर उन्होंने महसूस किया कि आदमी को गोली मार दी गई है और ये कोई आतिशबाजी नहीं है। सैन्ज की मानें तो गोलीबारी करने वाले ने गहरे रंग की कार्गो पैंट, काले रंग की टी-शर्ट और इयर मफ पहन रखा था। उसका कद  लगभग 5 फीट 10 इंच लंबा था। वह बस अंधाधुंध गालियां बरसाए जा रहा था और वह फायरिंग करता हुआ वह मॉल के अंदर चला गया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

टेक्सास में फायरिंग की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी जून के आखिरी सप्ताह में गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं थी। हालांकि, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। इस घटना में डलास स्ट्रिप क्लब के बाहर एक 28 वर्षीय व्यक्ति को जानबूझकर गोली मार दी गई थी। पीड़ित और संदिग्ध क्लब के पास पार्किंग स्थल पर ही मौजूद थे, तभी अचानक संदिग्ध व्यक्ति ने गोलीबारी शुरू कर दी थी।

Visited 194 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर