पुलिस के हत्‍थे चढ़ा देशद्रोही शरजील इमाम

jnu

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को ‌बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शरजील को गिरफ्तार किया है। वह पिछले 4 दिन से फरार था। उसके खिलाफ अलीगढ़ और गुवाहाटी में ‌देशविरोधी बयान को लेकर मामला दायर किया गया था। बता दें कि एक वीडियो में शरजील को भारत से उत्तरपूर्व को अलग करने की बात कहते सुना गया था जिसे लेकर काफी बवाल हुआ था।‌

बिहार के जहानाबाद से पकड़ा गया

देश के बंटवारे की बात करने वाले शरजील इमाम को जहानाबाद के काको इलाके से दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अलग हुलिए में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, वह शाहीनबाग का मास्टरमाइंड है। गिरफ्तारी के बाद काको थाना में शरजील से पूछताछ जारी है।

उत्तर-पूर्व को भारत से अलग करना हमारी जिम्मेदारीः सरजील

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें प्रदर्शनकारियों के बीच जेएनयू छात्र सरजील को भड़काऊ भाषण देते हुए सुना गया था। शरजील ने कहा था, ‘हमारे पास पांच लाख लोग हैं और अगर सभी संग‌ठित हो जाएं तो हम असम या उत्तर-पूर्व को भारत से स्‍थायी तौर पर न सही तो कुछ महीनों के लिए ही अलग कर सकते हैं। रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल दो कि उन्हें हटाने में महीना भर लग जाए। उन्हें अगर वहां जाना ही है तो वायुसेना के जरिए जाएं। असम को भारत से अलग करना हमारी जिम्मेदारी है।’ सरजील आगे कहता है,’ जब असम और भारत अलग हो जाएंगे, तभी हमारी बात सुनी जाएगी। क्या आप जानते हैं कि असम में मुस्‍लिमों की क्या हालत है? वहां राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) प्रभावी हो चुका है। मुस्लिमों को वहां पर डिटेंशन कैंप भेजा जा रहा है। आने वाले 6-8 महीनों में पता चलेगा कि वहां सभी बंगालियों को मार दिया गया। अगर हम असम की सहायता करना चाहते हैं तो हमें वहां जाने का रास्ता बंद करना होगा।’

जेएनयू प्रशासन ने शरजील को अपने समक्ष पेश होने को कहा था

इससे पहले जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) प्रशासन ने शरजील को 3 फरवरी को अपने समक्ष पेश होने को कहा था। जेएनयू के कुलानुशासक ने शरजील को अपने समक्ष पेश होने और कथित भड़काऊ भाषण देने के बारे में अपना स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था। वहीं शरजील पर लगे देशद्रोह के आरोप के खिलाफ जेएनयू के छात्रों ने परिसर में एक विरोध मार्च निकाला। साथ ही छात्रों ने शरजील के खिलाफ दर्ज सभी केस वापस लेने की मांग की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर