रविवार दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं

नई दिल्ली : शाहीन बाग इलाके में करीब दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठीं महिलाओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी बात रखने का फैसला लिया है। इसके लिए महिलाओं का प्रतिनिधि मंडल रविवार दोपहर दो बजे अमित शाह से उनके आधिकार‌िक आवास पर मुलाकात करेगा। हालांकि, गृहमंत्री के कार्यालय ने प्रदर्शनकारी महिलाओं की ओर से किसी भी तरह की अर्जी मिलने की बात से इनकार किया है। बता दें कि प्रदर्शन के पहले दिन से ही इन महिलाओं की मांग है कि सरकार द्वारा सीएए को वापस लिया जाए।

हमारी ही सरकार ने हमें दिया 3 दिन का समय

दिसंबर महीने से सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के मुद्दे पर भी विरोध जता रही हैं। 60 दिन से भी ज्यादा समय से जारी इस प्रदर्शन को लेकर अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि हमारे बुलाने पर न तो गृह मंत्री शाहीन बाग आए और न ही प्रधानमंत्री लेकिन हमें हमारी ही सरकार से मिलने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है। कल अमित शाह से मिलने हम जरूर जाएंगे।

शनिवार को ही किया जाएगा प्रतिनिधि मंडल का चयन

गौरतलब है कि एक कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, ‘सीएए को लेकर जिसे भी कोई आपत्ति है, मैं उनसे मिलने के लिए तैयार हूं। सीएए को लेकर अगले तीन दिन में कोई भी मुझसे आकर मुलाकात कर सकता है।’ बता दें कि शाहीन बाग में धरने पर बैठी प्रदर्शनकारी महिलाओं द्वारा शनिवार को ही उनके प्रतिनिधि मंडल का चयन कर लिया जाएगा, जो कि रविवार दोपहर 2 बजे गृहमंत्री से मुलाकात करने उनके आवास पर जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर