रविवार दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं

नई दिल्ली : शाहीन बाग इलाके में करीब दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठीं महिलाओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी बात रखने का फैसला लिया है। इसके लिए महिलाओं का प्रतिनिधि मंडल रविवार दोपहर दो बजे अमित शाह से उनके आधिकार‌िक आवास पर मुलाकात करेगा। हालांकि, गृहमंत्री के कार्यालय ने प्रदर्शनकारी महिलाओं की ओर से किसी भी तरह की अर्जी मिलने की बात से इनकार किया है। बता दें कि प्रदर्शन के पहले दिन से ही इन महिलाओं की मांग है कि सरकार द्वारा सीएए को वापस लिया जाए।

हमारी ही सरकार ने हमें दिया 3 दिन का समय

दिसंबर महीने से सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के मुद्दे पर भी विरोध जता रही हैं। 60 दिन से भी ज्यादा समय से जारी इस प्रदर्शन को लेकर अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि हमारे बुलाने पर न तो गृह मंत्री शाहीन बाग आए और न ही प्रधानमंत्री लेकिन हमें हमारी ही सरकार से मिलने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है। कल अमित शाह से मिलने हम जरूर जाएंगे।

शनिवार को ही किया जाएगा प्रतिनिधि मंडल का चयन

गौरतलब है कि एक कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, ‘सीएए को लेकर जिसे भी कोई आपत्ति है, मैं उनसे मिलने के लिए तैयार हूं। सीएए को लेकर अगले तीन दिन में कोई भी मुझसे आकर मुलाकात कर सकता है।’ बता दें कि शाहीन बाग में धरने पर बैठी प्रदर्शनकारी महिलाओं द्वारा शनिवार को ही उनके प्रतिनिधि मंडल का चयन कर लिया जाएगा, जो कि रविवार दोपहर 2 बजे गृहमंत्री से मुलाकात करने उनके आवास पर जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर