शाहीन बाग : वार्ताकार बोले- प्रदर्शन ऐसी जगह हो कि किसी को परेशानी न हो

shahin bagh

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार गुरूवार को दूसरे दौर की बातचीत के लिए शाहीन बाग पहुंचे, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि प्रदर्शनकारियों से बातचीत के दौरान मीडिया की उपस्थिति नहीं होनी चाहिए। शीर्ष न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन मीडिया की मौजूदगी में बातचीत शुरू नहीं करना चाह रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें मनाने की कोशिश की कि वे अपनी बात मीडिया के सामने रखना चाहते हैं, लेकिन पत्रकारों को बाद में जाने को कहा गया। रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा,रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, आपने बुलाया हम चले आए। उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में सोचना होगा और विस्तार से बातचीत करनी होगी। हम आभारी हैं कि कल हमें यहां सभी दादियों का आशीर्वाद मिला।

आंदोलन भी जारी रहे और रास्ता भी खोल दिया जाए

रामचंद्रन ने कहा, हम चाहते हैं कि शाहीन बाग आंदोलन भी जारी रहे और रास्ता भी खोल दिया जाए। ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान नहीं निकल सकता। साथ ही संजय हेगड़े ने कहा, शीर्ष न्यायालय आपकी बात को अनसुना नहीं करेगा। आपकी हर समस्या का समाधान होगा।

प्रदर्शन ऐसी जगह हो जहां दूसरों को तकलीफ न हो

संजय हेगड़े ने कहा, शाहीन बाग प्रदर्शन के लिए एक मिसाल होना चाहिए। प्रदर्शन ऐसी जगह हो जहां दूसरों को तकलीफ न हो। बातचीत के दौरान वार्ताकारों ने मीडिया से दूर रहने को कहा। बता दें कि इन्हीं दो वार्ताकारों ने बुधवार को भी शाहीन बाग का दौरा किया था और प्रदर्शनकारियों से बातचीत शुरू करते हुए कहा था कि शीर्ष अदालत ने विरोध प्रदर्शन के उनके अधिकार को बरकरार रखा है, लेकिन इससे अन्य नागरिकों के अधिकार प्रभावित नहीं होने चाहिए। शाहीन बाग में 68 दिनों से चक्का जाम है। ये लोग नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर