शाहीन बाग : वार्ताकार बोले- प्रदर्शन ऐसी जगह हो कि किसी को परेशानी न हो

shahin bagh

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार गुरूवार को दूसरे दौर की बातचीत के लिए शाहीन बाग पहुंचे, लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि प्रदर्शनकारियों से बातचीत के दौरान मीडिया की उपस्थिति नहीं होनी चाहिए। शीर्ष न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन मीडिया की मौजूदगी में बातचीत शुरू नहीं करना चाह रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें मनाने की कोशिश की कि वे अपनी बात मीडिया के सामने रखना चाहते हैं, लेकिन पत्रकारों को बाद में जाने को कहा गया। रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा,रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, आपने बुलाया हम चले आए। उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में सोचना होगा और विस्तार से बातचीत करनी होगी। हम आभारी हैं कि कल हमें यहां सभी दादियों का आशीर्वाद मिला।

आंदोलन भी जारी रहे और रास्ता भी खोल दिया जाए

रामचंद्रन ने कहा, हम चाहते हैं कि शाहीन बाग आंदोलन भी जारी रहे और रास्ता भी खोल दिया जाए। ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान नहीं निकल सकता। साथ ही संजय हेगड़े ने कहा, शीर्ष न्यायालय आपकी बात को अनसुना नहीं करेगा। आपकी हर समस्या का समाधान होगा।

प्रदर्शन ऐसी जगह हो जहां दूसरों को तकलीफ न हो

संजय हेगड़े ने कहा, शाहीन बाग प्रदर्शन के लिए एक मिसाल होना चाहिए। प्रदर्शन ऐसी जगह हो जहां दूसरों को तकलीफ न हो। बातचीत के दौरान वार्ताकारों ने मीडिया से दूर रहने को कहा। बता दें कि इन्हीं दो वार्ताकारों ने बुधवार को भी शाहीन बाग का दौरा किया था और प्रदर्शनकारियों से बातचीत शुरू करते हुए कहा था कि शीर्ष अदालत ने विरोध प्रदर्शन के उनके अधिकार को बरकरार रखा है, लेकिन इससे अन्य नागरिकों के अधिकार प्रभावित नहीं होने चाहिए। शाहीन बाग में 68 दिनों से चक्का जाम है। ये लोग नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर