शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

shah

नई दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शाहीन बाग और सरजील इमाम के मुद्दे पर उनसे अपना पक्ष स्पष्ट करने के लिए कहा। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को रिठाला में गृहमंत्री अमित शाह ने केजरीवाल से पूछा, ”केजरीवाल जी, आप सरजील इमाम के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में हैं या नहीं? आप शाहीन बाग़ वालों के पक्ष में हैं या नहीं? अपने पक्ष को दिल्ली की जनता के सामने स्पष्ट करें।” शाह की चुनौती पर केजरीवाल ने जवाब देते हुए सरजील को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए कहा है। केजरीवाल ने कहा, ‘आखिर क्या मजबूरी है कि सरजील की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई? सरजील का बयान बेहद गंभीर है और उसकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए।’

मोदी सरकार के प्रयासों से सरजील के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा आयोजित चुनावी रैली में केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था, ”सरजील इमाम का भड़काऊ भाषण वाला वीडियो तो आपने देखा होगा। उस वीडियो में वह उत्तर-पूर्व को भारत से अलग कर देने की बात कहता है। सरजील ने इस देश के टुकड़े करने की बात कही है। मोदी सरकार ने इस बारे में दिल्ली पुलिस को जानकारी दी और तब जाकर उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया।

केजरीवाल ने किए झूठे वादे

शाह ने आगे कहा, ”केजरीवाल ने दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही थी लेकिन दिल्ली वाले सीसीटीवी ढूंढते रह गए। उन्होंने वादा किया था कि 5,000 बसें खरीदी जाएंगी लेकिन केजरीवाल सरकार ने उल्टा‍ मौजूद बसों में से 1100 बसें कम कर दीं। उन्होंने वादा किया था कि जितने भी अस्थाई कर्मचारी हैं, उन्हें स्‍थायी पद दिया जाएगा लेकिन एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया।”

शाह बोले, ”केजरीवाल जी ने कहा था कि सत्ता में आने पर हम न तो सरकारी बंगला लेंगे और न ही सरकारी गाड़ी लेकिन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने सरकारी बंगला भी लिया और सरकारी गाड़ी भी।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को गुजरात दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप की इस अहमदाबाद यात्रा के नाम आगे पढ़ें »

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

नयी दिल्ली : जामिया समन्वयन समिति (जेसीसी) ने पिछले साल 15 दिसंबर को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठीचार्ज कर रहे अर्द्धसैनिक बल और आगे पढ़ें »

ऊपर