जम्मू-कश्मीर पर बयानबाजी मलेशिया को पड़ी भारी, इस कारोबार में लगा झटका

malesiya

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर, मलेशिया के प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद की टिप्पणी के बाद भारत ने उससे पाम तेल आयात में कटौती की है। इस दौरान पिछले दो महीनों में तनाव कम करने के लिए राजनयिक चैनल के साथ बातचीत करने का प्रयास किया जा रहा है। माना जाता है कि मलेशिया को भारत की नाराजगी का नुकसान उठाना पड़ा। दुनिया के दूसरे सबसे बड़े पाम तेल उत्पादक देश मलेशिया को शुक्रवार को कारोबार में झटका लगा। शुक्रवार को पाम तेल की बेंचमार्क कीमतों में पिछले 11 वर्षों में सबसे बड़ी गिरावट देखी गई। इस बीच, मलेशिया का रवैया नरम हो गया है और उसने बातचीत करने की इच्छा व्यक्त की है।

दोनों देश वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेंगे

भारत और मलेशिया के मंत्री अगले हफ्ते दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेंगे, मलेशियाई वाणिज्य मंत्री डारेल लीकिंग भारत के वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मिलेंगे। इस बैठक के लिए कोई एजेंडा निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन यह माना जाता है कि यह बैठक संबंधों की सहजता के लिहाज से महत्वपूर्ण होगी।

कूटनीतिक बातचीत से मसले को हल करना चाहता है मलेशिया

गुरुवार को रिपोर्ट में कहा कि पाम के तेल को लेकर मलेशिया के साथ विवाद बढ़ाना नहीं चाहता है। मलेशिया अभी भी भारत के साथ कूटनीतिक बातचीत से मसले को हल करना चाहता है। बता दें कि भारतीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भी गुरुवार को कहा था कि सरकार ने मलेशिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर