कोलकाता में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई जख्मी, 35 गिरफ्तार

bjp

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की सड़कों पर बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया गया। ‘डेंगू फ्री कोलकाता’ की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने वाटर कैनन की मदद से प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। वहीं, चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के पास एक मोर्चाबंदी की गई थी। इसके साथ ही कई भाजपा कार्यकर्ता पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिए गए।

बैरिकेड तोड़ने के दौरान हुई धक्का-मुक्की

सूत्रों के अनुसार, बुधवार दोपहर करीब एक बजे मुरलीधर सेन लेन स्थित प्रदेश मुख्यालय से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जुलूस निकाला गया। यह जुलुस सेंट्रल एवेन्यू होते हुए चांदनी चौक इलाके में पहुंचा। पुलिस ने यहां प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेड लगा रखे थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में उस जुलूस को कोलकाता नगर निगम मुख्यालय पहुंचना था, लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने उसे रोक दिया। बैरिकेड को तोड़ने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। भाजपाइयों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए।

आंसू गैस के गोले छोड़े गए, की पानी की बौछार

प्रदर्शनकारियों पर कोलकाता पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया ‌जिसमें कई लोग घायल हो गए। प्रदेश भाजपा के अनुसार इस झड़प के बाद उनके 35 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। घायल प्रदर्शनकारियों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले चलाने के साथ ही पानी का तेज बौछार भी किया।

शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बावजूद बलप्रयोग

कोलकाता में पुलिस द्वारा हिरासत में ली गई भाजपा कार्यकर्ता रिमझिम मित्रा ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के लिए हमने अनुमति ली थी। हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान पुरुष पुलिसकर्मी आए और महिलाओं के साथ बदसलूकी करने लगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सैलरी आएगी ज्यादा, सर्विस क्लास के लिए सरकार लेने जा रही है यह अहम् फैसला

नई दिल्ली : केंद्र सरकार असंगठित क्षेत्र के लिए कई अहम् फैसले लेने जा रही है, जिससे संगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की आगे पढ़ें »

modi

कांग्रेस की चोर दरवाजे से जनादेश चुराने की है पुरानी आदत : पीएम मोदी

हजारीबाग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा में उपचुनाव परिणाम को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उसकी न केवल चोर आगे पढ़ें »

ऊपर