पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

modi

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का भी अपमान किया और उन्हें दशकों तक भारत रत्न से वंचित रखा। ये वहीं लोग है जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं। बता दें कि मोदी के यह बयान देने से एक दिन पहले ही भाजपा ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई थी।

विपक्षी दलों को बताया ‘बेशर्म’

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के मामले पर आपत्ति जताने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘बेशर्म’ बताया। उन्होंने कहा, मैं हैरान हूं कि छत्रपति शिवाजी की धरती पर आजकल राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें उठाई जा रही हैं और ये खुलेआम कह रहे हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना? मोदी ने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को भ्रष्ट गठबंधन करार देते हुए कहा कि वह महराष्ट्र को एक दशक पीछे ले गए।

पहले आए दिन महाराष्‍ट्र में होते थे बम धमाके

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि याद कीजिए एक समय था जब आए दिन महाराष्ट्र में बम धमाके होते थे, मुंबई दहल जाता था। उस समय जो बम धमाके हुए उनके जो मास्टरमाइंड सामने आए वो यहां से बचकर निकल गए, और दुश्मन देशों में बसेरा बना लिया। आज उन लोगों से ये देश पूछता है कि इतने बड़े गुनाहगार कैसे बचकर निकल गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर