पायलट ने मक्के के खेत में उतारा विमान, 230 यात्रियों को बचाया

मॉस्को : रूस में आपातस्थिति में विमान काे तत्काल मक्के के खेत में लैंडिंग करा कर 230 यात्रियों की जान बचाने वाले पायलट को ‘हीरो’ के रूप में सम्मानित किया गया है। रूस की रोसावत्सिया एयर ट्रांसपोर्ट एजेंसी ने बताया कि यूराल एयरलाइंस ए 321 मॉस्को के जुकोव्स्की एयरपोर्ट से 226 यात्रियों और सात क्रू मेंबर्स को लेकर रूसी अधिकार वाले क्रीमिया के सिम्फरोपोल ले जा रही थी। लेकिन टेक-ऑफ के तुरंत बाद विमान से पक्षी टकरा गया, जिसके कारण से तुरंत इंजन में आग लग गई। उसके बाद पायलट ने तुरंत विमान की आपात लैंडिंग का फैसला किया।

मक्के के खेत में उतारा विमान

रोसावत्सिया ने कहा कि विमान को रनवे से लगभग एक किलोमीटर दूर मक्के के खेत में उतारा गया। विमान का इंजन बंद हो गया था। यात्रियों को आपात सीढ़ियों से बाहर निकाला गया। घायल हुए कुछ लोगों को अस्पताल ले जाया गया और अन्य को एयरपोर्ट वापस भेज दिया गया। हालांकि, इस हादसे में 23 यात्री घायल हो गये, लेकिन उनकी जान बच गई।

पायलट को किया गया सम्मानित

रूसी पायलट को 233 यात्रियों की जान बचाने के लिए और विमान की इस तरह सुरक्षित लैंडिंग करने के लिए ‘हीरो’ के रूप में सम्मानित किया गया। एक यात्री ने मीडिया को बताया कि यह सब कुछ ही सकेंड में हुआ। हमने उड़ान भरी और वापस नीचे आ गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

ऊपर