पायलट ने मक्के के खेत में उतारा विमान, 230 यात्रियों को बचाया

मॉस्को : रूस में आपातस्थिति में विमान काे तत्काल मक्के के खेत में लैंडिंग करा कर 230 यात्रियों की जान बचाने वाले पायलट को ‘हीरो’ के रूप में सम्मानित किया गया है। रूस की रोसावत्सिया एयर ट्रांसपोर्ट एजेंसी ने बताया कि यूराल एयरलाइंस ए 321 मॉस्को के जुकोव्स्की एयरपोर्ट से 226 यात्रियों और सात क्रू मेंबर्स को लेकर रूसी अधिकार वाले क्रीमिया के सिम्फरोपोल ले जा रही थी। लेकिन टेक-ऑफ के तुरंत बाद विमान से पक्षी टकरा गया, जिसके कारण से तुरंत इंजन में आग लग गई। उसके बाद पायलट ने तुरंत विमान की आपात लैंडिंग का फैसला किया।

मक्के के खेत में उतारा विमान

रोसावत्सिया ने कहा कि विमान को रनवे से लगभग एक किलोमीटर दूर मक्के के खेत में उतारा गया। विमान का इंजन बंद हो गया था। यात्रियों को आपात सीढ़ियों से बाहर निकाला गया। घायल हुए कुछ लोगों को अस्पताल ले जाया गया और अन्य को एयरपोर्ट वापस भेज दिया गया। हालांकि, इस हादसे में 23 यात्री घायल हो गये, लेकिन उनकी जान बच गई।

पायलट को किया गया सम्मानित

रूसी पायलट को 233 यात्रियों की जान बचाने के लिए और विमान की इस तरह सुरक्षित लैंडिंग करने के लिए ‘हीरो’ के रूप में सम्मानित किया गया। एक यात्री ने मीडिया को बताया कि यह सब कुछ ही सकेंड में हुआ। हमने उड़ान भरी और वापस नीचे आ गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर