हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई के समर्थन में लोगों ने बरसाए फूल

हैदराबाद : हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपी चार लोगों को शुक्रवार तड़के एक एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने इन चारों आरोपियों का एनकाउंटर उसी जगह किया जहां पर महिला डॉक्टर के जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। इस पर पुलिस का कहना है कि वे आरोपियों को वारदात सीन के रीकंस्ट्रक्शन के लिए उस जगह पर लेकर गई थी जिससे घटना की कड़ियों को जोड़ने में सहायता मिलती। लेकिन वहां जब आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस को गोली चलानी पड़ी। इसके बाद एनएच-44 के अंडरपास के पास भीड़ इकट्ठा हो गई। घटनास्‍थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते दिखाई दिए।

भगवान ने किया न्याय

जैसे ही लोगों को पता चला कि चारों आरोपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए, घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। कुछ ही समय में भीड़ इतनी बढ़ गई कि लोगों को संभालने के लिए पुलिस को बड़ी संख्या में फोर्स तैनात करनी पड़ी। हजारों की संंख्या में जुटी भीड़ को संभालने में पुलिस का दस्ता जुटा हुआ है। पीड़ित डॉक्टर के पिता और बहन ने भी इस एनकाउंटर का समर्थन किया है। यहां तक कि देशभर की कई मशहूर हस्तियां एनकाउंटर के समर्थन में टिप्पणियां कर रही हैं। तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने इस एनकाउंटर को भगवान का न्याय बताया है। उनके अनुसार कानूनी प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही भगवान ने उनके साथ न्याय किया।

बेटी को मिलेगी शांति

वहीं पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को बधाई दी है। हैदराबाद पीड़ित की बहन ने भी पुलिस एनकाउंटर पर खुशी जताते हुए कहा, ‘मैं यह सुनकर खुश हूं कि आरोपियों का एनकाउंटर हुआ है। यह एक उदाहरण है। रेकॉर्ड टाइम में इंसाफ मिला है। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने इस मुश्किल वक्त में हमारा साथ दिया है।’

लगे पुलिस जिंदाबाद के नारे

घटनास्‍थल पर पहुंचे लोगों ने एसीपी जिंदाबाद और डीसीपी जिंदाबाद के नारे लगाए। देशभर में हैदराबाद पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का भारी तादात में समर्थन किया जा रहा है। जांच पर पहुंची पुलिस को लोगों ने गोद में उठा लिया है। कई जगहों पर पुलिसवालों को लड्डू खिलाया गया और आतिशबाजी की गई। पीड़ित डॉक्टर के पड़ोसियों ने भी पुलिसकर्मियों को मिठाई खिलाई। हालांकि एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी समेत कई लोगों ने इस एनकाउंटर पर सवाल भी उठाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर