पाकिस्तानी मेजर जनरल की गीदड़भभकी, कहा कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा

paki

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान का एक बयान सामने आया है। पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि कश्मीर पर परमाणू युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। देश के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने ये बात कही। गफूर ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि भारत कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए हमला करे।

कश्मीर एक न्यूक्लियर प्वॉइंट : गफूर

गफूर ने कहा कि हमें आशंका है कि भारत ध्यान बंटाने के लिए हमला कर सकता है। उन्होंने अप्रत्याशित युद्ध की आशंका के प्रति चेताते हुए कहा कि भारत जिस तरह से आगे बढ़ रहा है उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कश्मीर एक न्यूक्लियर प्वॉइंट है जो टकराव का कारण बन सकता हैं। ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण रेखा पर पर्याप्त सेना बल तैयार किया गया है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी थी चेतावनी

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा लगातार हो रहे नापाक हरकतों को देखते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत अपनी नो फर्स्ट यूज की परमाणू नीति की समीक्षा कर सकता है। शनिवार को इसपर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि निश्चित रूप से कश्मीर पर परमाणू युद्ध का खतरा है।

घाटी में शांति पाकिस्तान को बर्दाश्त नहीं

बता दें ‌कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्‍त करने के बाद वहां का जनजीवन और हालात सामान्य होनें लगे हैं। प्रशासन ने उधमपुरा, जम्मू, सांबा, किश्तवाड़ा जैसे कई इलाकों में सख्ती में कमी करते हुए रविवार को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी हैं। इससे पहले शनिवार को पूरे घाटी में बीएसएनएल की लैंड लाइन सेवा बहाल कर दी गई थी। इसके अलावा श्रीनगर के सिविल लाइंस से लेकर शहर के जवाहरनगर, संतनगर, हैदरपुरा, पीरबाग और एयरपोर्ट से लेकर राजबाग तक पाबंदी हटा ली गई है। घाटी में हो रहे सामान्य हालात और अमन को देखकर पाकिस्तान बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

बालू लेकर जा रहे ट्रकों को रोकने पर सरकारी अधिकारियों की लाठी-डंडों से पिटाई

खड़गपुर : पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में बालू लदे ट्रक को रोकने पर अधिकारियों के पीटे जाने का मामला सामने आया है। बताया आगे पढ़ें »

आज सोने – चांदी के भाव में गिरावट, जानिए कीमत

 नई दिल्ली : आज सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिली। अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में भी आज सोने में गिरावट रही। ब्लूमबर्ग के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर