पाकिस्तान ने कश्मीर को माना भारत का अंग

Pakistani Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi

जिनेवा : पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट् मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में अपने संबोधन के दौरान मान लिया है कि कश्मीर भारत का आंतरिक हिस्सा है। उन्होंने अपने बयान में कश्मीर को संबोधित करते हुए कहा, ‘इंडियन स्टेट जम्मू-कश्मीर’ यानि भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर। जिनेवा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री के मुंह से आखिरकार सच निकल ही गया। इस तरह से पाकिस्तान ने उस बात को मान लिया है, जिसे भारत दुनिया को लंबे समय से बता रही है और मानती आई है। वहीं पाकिस्तान हमेशा से इस बात से इंकार करता आ रहा है।

झूठ के पुलिंदे के साथ आए कुरैशी

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने आज संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में इसे मुद्दा बनाने की भरसक कोशिशे की। पाकिस्तान ने मंगलवार को 115 पेज के झूठ के पुलिंदे के साथ  में कश्मीर की स्थिति को लेकर भारत पर आरोप लगाए। पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा नहीं है और यूएन को इसमें दखल देना चाहिए।

भारत दिखाना चाहता है कि सब सामान्य है
उन्होंने कहा कि, ‘भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है। अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।’

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट खुलकर सामने आ रही है। वह हर मुमकिन मंच पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर