अनुच्छेद 370 हटने पर पाक बेचैन, यूएन को पत्र लिखकर आपात बैठक की अपील की

mehmood

इस्लामाबादः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की बेचैनी लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान इस मामले को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से लेकर कई वैश्विक नेताओं तक उठा चुका लेकिन कहीं से उसे समर्थन नहीं मिला। अपनी नाकाम कोशिशों के बावजूद पाक इस मुद्दे को छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कश्मीर मुद्दे पर आपात बैठक करने की गुजारिश की है। कुरैशी ने बताया वह यूएन में पाक की स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी के द्वारा सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को औपचारिक पत्र भेज रहे हैं।
आशा ‌है पाकिस्तान शांति के लिए काम करेगा : पोम्पियो
गौरतलब है कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पाक को स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) की शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में पोम्पियों ने लिखा, ‘‘यूएस और पाक ने जब भी साथ मिलकर काम किया है, हमेशा कामयाबी मिली है। हाल ही में इमरान अमेरिकी दौरे पर आए थे। उन्होंने अपने क्षेत्र में शांति और स्थायित्व कामय करने की बात कही थी। हमें उम्मीद है कि आने वाले सालों में इमरान अपने कहे अनुसार काम करेंगे।’’
हम कश्मीर के साथ : कुरैशी
पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने को यूएन प्रस्ताव के खिलाफ और गैरकानूनी बताया है। भारत के इस फैसले से राज्य में अशांति फैलेगी। कुरैशी ने कहा हमारी वहां के निवासियों के साथ सहानुभूति हैं और हम कश्मीर के साथ खड़े हैं। मैने यूएनएससी को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए आपात बैठक बुलाई जाए।
दुनियाभर से मुंह की खानी पड़ रही
बता दें कि जम्मू-कश्मीर पर दुनियाभर से समर्थन जुटाने में लगा है लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ रही। हाल ही में न्यूयॉर्क में हुए एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी राजनयिक मलीहा लोधी पर उनके ही देश का एक नागरिक भड़क गया था और खूब खरी खोटी सुनाई थी। शख्स ने मलीहा को कहा था ‘‘आप चोर हैं, आपको पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का कोई हक नहीं है। तुम लोगों ने हमारा पैसा चुराया, तुम लोग चोर हो।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर