पाक ने फिर किया झूठा दावा, कहा सीमा पार 5 भारतीय जवान मारे

श्रीनगर : पाकिस्तान सेना की ओर से गुुरुवार को ट्विटर पर बयान जारी किया गया कि एलओसी पर गोलीबारी में पाक ने सीमा पार 5 भारतीय सैनिकों को मार गिराया। हालांकि, भारतीय सेना ने पाक के इस दावे को काल्पनिक बताया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने आरोप लगाते हुए कहा कि “भारत के क़ब्ज़े वाले जम्मू-कश्मीर की अनिश्चित स्थिति से ध्यान हटाने के लिए भारतीय सेना ने एलओसी पर गोलीबारी बढ़ा दी है। इस गोलाबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक शहीद हुए हैं।”

बंकर क्षतिग्रस्त होने का किया दावा

पाक सेना के प्रवक्ता ने कहा कि “पाकिस्तानी सेना ने भारत को प्रभावी जवाब दिया है। पांच भारतीय सैनिक मारे गए और कई घायल हो गए, बंकर तबाह हो गए है और दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी जारी है।” लेकिन भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी से पाकिस्तान के दावे के बारे में पूछे जाने पर बताया कि पाक सेना द्वारा किया गया दावा काल्पनिक है।

एलओसी पर भारतीय सेना की चौकसी है मजबूत

दरअसल, जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले के बाद एलओसी पर पाकिस्तान की सेना की तैनाती बढ़ने की खबरें आई हैं। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया है। वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि एलओसी पर भारतीय सेना ने भी अपनी चौकसी मजबूत की है। सेना को पाकिस्तान के किसी भी “दुस्साहस’ से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर तैनात किया गया है।

5 अगस्त से कश्मीर पर अनेक प्रतिबंध है लागू

मालूम हो कि भारत ने पांच अगस्त को भारत प्रशासित कश्मीर को संविधान में मिले विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था। सरकार के इस फैसले से पहले कश्मीर घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था। इस फैसले के दस दिन बाद भी कश्मीर घाटी क्षेत्र में धारा 144 लागू है, इसके साथ ही संचार व्यवस्‍था, यातायात सेवाएं, इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल फ़ोन पर पूर्ण प्रतिबंध लागू है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर दिये भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के ओर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का मजबूती से बचाव किया है। तो वहीं पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी भारत में अपना हिंदूवादी मिशन चला रहे हैं जिससे समूचे दक्षिण एशिया क्षेत्र में नया खतरा पैदा हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर