घर छोड़ने जा रही स्कूल वैन में लगी आग, 4 मासूम जिंदा जले

school van

चंडीगढ़ : पंजाब से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। पंजाब के संगरूर में शनिवार दोपहर एक स्‍कूल वैन में आग लगने के कारण वैन के अंदर मौजूद 4 बच्चे जिंदा जल गए। हादसे का शिकार हुए इन चारों बच्चों की उम्र 10 से 12 साल के बीच थी जिनकी आग में जलने से मौत हो गई। वहीं, हादसे में अन्य 8 बच्चों को बचा लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अब तक आग लगने की वजह साफ नहीं हुई है।

आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने 8 बच्चों को निकाला बाहर

पुलिस के अनुसार, वैन में निजी स्कूल के कुल 12 छात्र सवार थे। स्‍कूल की छुट्टी के बाद बच्‍चों को लेकर वैन लौंगोवाल की ओर जा रही थी। इस दौरान गांव केहर सिंह के पास बीच सड़क पर वैन में अचानक आग लग गई। यह आग इतनी भयानक थी कि पूरी की पूरी वैन जलकर खाक हो गई। वैन में आग लगने पर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने आठ बच्चों को वैन से बाहर निकाल लिया। लेकिन, चार बच्चे अंदर ही फंसे रह गए, जिससे उनकी जलकर मौत हो गई।

हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

पंजाब के लोंगोवाल-सिदसामचार रोड पर हुए इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लिखा, ‘संगरूर में चार बच्चों की उनकी वैन में आग लगने से मौत हो गई, इस खबर को जानकर बहुत दुखी हूं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटनास्‍थल पर डीसी और एसएसपी संगरूर मौजूद हैं और उन्हें हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर