मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

meghalaya

मेघालय : मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर शुक्रवार को एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियिों के बीच झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई। झड़प के बाद मेघालय पुलिस ने शिलांग एग्लोमरेशन और आसपास के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और एहतियातन राज्य के छह जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

इन छह जिलों में इंटरनेट सेवा निलंबित

अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए राज्य के छह जिलों में मोबा‌इल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। इन छह जिलों में पूर्वी जयंतिया हिल्स, पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी खासी हिल्स, री भोई, पश्चिमी खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स शमिल है। वहीं, शिलांग और आसपास के इलाकों में 28 फरवरी को रात दस बजे से कर्फ्यू लगाया गया है।

मुख्यमंत्री संगमा ने की उच्चस्तरीय बैठक

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सीएए विरोधी और आईएलपी के समर्थन में हुई बैठक के दौरान खासी स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई। यह बैठक शुक्रवार को जिले के इचामति इलाके में हुई थी। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने मामले को लेकर एक उच्च-स्तरीय बैठक की। बैठक में राज्य के गृह मंत्री, गृह सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। संगमा ने बताया कि, हमने अब तक एक रात कर्फ्यू लगाया है। हम आगे की स्थिति का आकलन करेंगे इसके बाद कर्फ्यू हटाने और इंटरनेट निलंबन को बहाल करने पर निर्णय लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे रैंकिंग में कोहली व रोहित का जलवा बरकरार

दुबई : आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रमश: पहला और आगे पढ़ें »

चतरा: जेल अदालत का हुआ आयोजन, 4 बंदी रिहा

चतरा : राष्ट्रीय विधिक व राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जेल अदालत का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय मण्डल कारा आगे पढ़ें »

ऊपर