भाजपा से पुराने प्रस्तावों पर होगी बातचीत, नए पर नहीं- शिवसेना का चैलेंज

Sanjay Raut

नई दिल्ली : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आए 13 दिन बीत चुके हैं। इसके बावजूद सरकार गठन को लेकर स्थिति साफ नहीं है। वहीं शिवसेना का 50-50 फॉर्मूले पर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। इसी राजनीतिक रस्‍साकस्सी के बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी केवल उन्हीं प्रस्तावों पर बातचीत करेगी जिसे भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रस्तुत किए थे। साथ ही उन्होंने भाजपा को उनके वादों को याद दिलाते हुए कहा कि हमारी ओर से न तो कोई प्रस्ताव आएगा और न जाएगा। जो पहले तय हुआ था उसी पर बात होगी। ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद पर चुनाव से पहले सहमति बनी थी। उसी के अनुसार गठबंधन हुआ था। अब किसी नए प्रस्ताव का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि पवार बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमे कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

अपने वादे से हटी भाजपा : शिवसेना

शिवसेना का कहना है कि भाजपा को जब अपना वादा निभाने का वक्त आया तो उनके नेता अपनी बातों से पलट गए। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है क्योंकि, महाराष्ट्र की जनता चाहती है कि दोनों दल एक साथ मिलकर सरकार बनाएं। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के घर बैठक हुई। जिसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जनता ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया है। हमने शिवसेना को प्रस्ताव भेजा है और हमें उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने बताया कि वह शिवसेना के जवाब का अगले 24 घंटे तक इंतजार करेंगे।

9 नवंबर तक सरकार का गठन जरूरी

महाराष्ट्र में संवैधानिक व्यवस्था के तहत 9 नवंबर तक सरकार का गठन हो जाना चाहिए। ऐसा इसलिए कि 9 नवंबर को मौजूदा सरकार का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इस दौरान यदि भाजपा और शिवसेना किसी नतीजे पर नहीं पहुंची तो राज्य को राष्ट्रपति शासन का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में दोनों पार्टियों के लिए आने वाले 72 घंटे काफी महत्वपूर्ण है। महाराष्ट्र में शिवसेना एक तरफ लगातार भाजपा को उसके वादे की याद दिला रही है तो दूसरी ओर भाजपा के नेता इस संबंध में चुप्पी साधे बैठे हैं। वो इस मामले में केवल इतना ही कह रहे है कि महाराष्ट्र का जनादेश भाजपा और शिवसेना के पक्ष में है, और दोनों मिलकर सरकार बनाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kiran Bedi

पुडुचेरी के सीएम ने उपराज्यपाल किरण बेदी को कहा ‘हिटलर की बहन’

पुडुचेरी : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मंगलवार को एक विवादित टिप्पणी करते हुए केंद्र शासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी को तानाशाह बताया है। नारायणसामी आगे पढ़ें »

Vodafone idea raise rentle charges

वोडाफोन आइडिया एक दिसंबर से बढ़ाएगी मोबाइल सेवा की दरें

नई दिल्ली : वित्तीय संकट के मद्देनजर दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने 1 दिसंबर से मोबाइल सेवा की दरें बढ़ाने का फैसला किया है। कर्ज आगे पढ़ें »

Bhopal Metro

मध्य प्रदेश में मेट्रो के साथ रैपिड रेल चलाने की योजना : मंत्री जयवर्धन सिंह

Rape victim

सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी देकर करता रहा बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

Kalyani Expressway

कल्याणी एक्सप्रेस वे पर लुटेरों ने बाइकसवार को मारी गोली,हालत गंभीर

pdp

पीडीपी सांसद ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की

officer

भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के सम्मान में ह्यूस्टन पुलिस ने ड्रेस कोड नीति बदली

coal burning roadside

कोलकाता में सड़क किनारे चूल्हा जलाने वालों के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई

Gay couple wants police protection

बारासात के समलैंगिक जोड़े को मिल रही परिवार से धमकी, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

ram barat

अयोध्या से जनकपुर के लिए निकलेगी भव्य राम बारात, शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

ऊपर