एनआरसी और कैब एक ही सिक्के के दो पहलू : ममता बनर्जी

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि एनआरसी और कैब एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। हम दोनों का पुरजोर विरोध करेंगे। पार्टी के एक कार्यक्रम में ममता ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) का मुद्दा अर्थव्यवस्था में सुस्ती से ध्यान हटाने के लिए उठाया गया है। मुख्यमंत्री ने कैब और एनआरसी पर सरकार को घेरते हुए कहा कि ‘अगर आप सभी समुदायों के लोगों को नागरिकता देंगे तो हम इसे स्वीकार करेंगे। लेकिन अगर आप धर्म के आधार पर भेदभाव करेंगे तो हम विरोध करेंगे और इसके खिलाफ लड़ेंगे।’

विरोध में विपक्ष हुआ एकजुट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अन्य राजनीतिक दलों से सिटीजन बिल का समर्थन नहीं करने का आग्रह किया है। सोमवार 9 दिसंबर को लोकसभा में सिटीजन बिल पेश किया जाएगा जिसके विरोध में विपक्ष एकजुट हो गया है। कांग्रेस, तृणमूल समेत कई विपक्षी पार्टियां संसद और सड़क पर इसका विरोध कर रही हैं। गुरुवार को नागरिकता बिल के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने बैठक की और आगे की रणनीति पर चर्चा की। तृणमूल ने इसे ट्राइबल-विरोधी बताया तो बसपा ने इसे असंवैधानिक करार दिया है। बता दें कि बुधवार को कैबिनेट से इसे मंजूरी मिल चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर