वकील इंदिरा जयसिंह पर भड़कीं निर्भया की मां, कहा- ऐसे लोगों के कारण होते हैं दुष्कर्म

nirbhaya

नई दिल्ली : निर्भया मामले में उच्चतम न्यायालय की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के माफी के सुझाव पर निर्भया की मां ने कड़ा ऐतराज जताया है। दोषियों को माफी देने से इनकार करते हुए निर्भया की मां ने वकील पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे ही लोगों के कारण इस देश में दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ उचित न्याय नहीं हो पाता। अगर भगवान भी आकर मुझसे कहें कि दोषियों को माफ कर दो, तो भी मैं ऐसा नहीं करूंगी। बता दें कि इंदिरा जयसिंह ने शुक्रवार को निर्भया की मां से सोनिया गांधी का अनुसरण करते हुए दोषियों को माफ कर देने का अनुरोध किया था।

‘इंदिरा जयसिंह आखिर हैं कौन?’ 

दरअसल, इंदिरा जयसिंह ने सोनिया गांधी का उदाहरण देते हुए कहा था कि जिस तरह उन्होंने अपने पति राजीव गांधी के हत्यारों को माफ कर दिया था, उसी तरह निर्भया की मां को भी बड़ा दिल दिखाते हुए दोषियों को माफ कर देना चाह‌िए। इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए निर्भया की मां ने माफी देने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘ इंदिरा जयसिंह होती कौन हैं मुझे इस तरह का सुझाव देने वाली? देशभर के लोग चाहते हैं कि दोषियों को फांसी की सजा मिले। इन जैसे लोगों की वजह से दुष्कर्म पीड़िताओं को न्याय नहीं मिल पाता।’

इस तरह के लोग दुष्कर्मियों का साथ देकर आजीविका कमाते हैं

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे विश्वास नहीं होता कि इंदिरा जयस‌िंह की यह कहने की हिम्मत भी कैसे हुई। पिछले कुछ वर्षों में उच्चतम न्यायालय में कई बार मेरी उनसे मुलाकात हो चुकी है, एक बार भी उन्होंने मेरी हालत के बारे में पूछा तक नहीं और आज वे दोषियों के हित की बात कर रही हैं। इस तरह के लोग दुष्कर्म करने वालों का साथ देकर अपनी आजीविका कमाते हैं, और यही वजह है कि दुष्कर्म की घटनाएं बंद नहीं होती।

1 फरवरी को होगी फांसी

गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 को सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्भया की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। पहले फांसी की तारीख 22 जनवरी तय की गई थी लेकिन अब दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से मौत का वारंट जारी करते हुए फांसी के लिए 1 फरवरी की तारीख तय की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर