नेशनल कोच ने की मोदी के शुभकामना वाले पत्र के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

pm modi, amit swami

चंडीगढ़ : बॉडी बिल्डिंग के राष्ट्रीय कोच और हरियाणा के पूर्व बॉडी बिल्डर अमित स्वामी पर जालसाजी करने के कारण केंद्रीय जांच ब्यूूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे गए शुभकामना पत्र के साथ छेड़छाड़ की है। बताया जा रहा है कि स्वामी ने ऐसा इसलिए किया ताकि उससे वह खेल विभाग में पदोन्नति पा सकें।

पीएमओ में भनक लगने पर कार्रवाई

गौरतलब है कि खेल मंत्रालय से लाभ लेने की कवायद में स्वामी ने प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए शुभकामना पत्र में छेड़छाड़ कर उसका इस्तेमाल किया। खेल मंत्रालय ने स्‍वामी को कोई लाभ देने से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ कि शुभकामना पत्र से छेड़छाड़ की गई है। बाद में पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर आईएएस पीके इस्सर ने इस मामले की शिकायत की। रविवार को अमित के खिलाफ सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420,467,468, तथा 120 के तहत केस दर्ज किया।

शुभकामना पत्र में ये शब्द जोड़े थे

बता दें कि स्वामी ने अपने आप को बड़ा दिखाने की चाहत में प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए शुभकामना पत्र के साथ छेड़छाड़ ‌कर कुछ शब्‍द जोड़ दिये थे जो इस प्रकार हैं। ‘एज यू इन्फॉर्म मी अबाउट द 10th वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप इन द किंगडम ऑफ थाईलैंड, अंडर द डायनामिक फोर्स एंड विजन ऑफ डारुक पॉल चुआ। आई विश दिस चैंपियनशिप ए ग्रैंड सक्सेस एट द सेम टाइम। आई कॉन्ग्रैच्यूलेट ऑल द ऑफिशियल्स, एथलेटिक्स एंड योर एंटायर ऑर्गेनाइजिंग टीम’। जबकि असली पत्र में ये शब्द नहीं थे। इसके अलावा स्वामी ने खुद को मशहूर दिखाने के लिए पत्र में पद और पते वाली जगह पर ‘रिनॉउंड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर’ शब्‍द भी जोड़ दिया।

बढ़ाना चाहता था बॉडी बि‌ल्डिंग में लोकप्रियता

स्वामी ने प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए पत्र में छेड़छाड़ कर थाईलैंड में होने वाले वर्ल्ड चैपिंयनशिप का भी जिक्र किया है। बता दें कि ये चैंपियनशिप 11 से 17 दिसम्बर 2108 को होना था यानि कि मोदी के पत्र भेजने के ठीक महीने भर बाद। स्वामी इस पत्र को बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक व अन्य राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में इस्तेमाल कर फायदा हासिल करना चाहता था।

खुद को बता चुका है खली का दोस्त

बता दें कि आरोपी अमित स्वामी इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग तथा फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर एवं साउथ एशियन और कॉमनवेल्‍थ बॉडी बिल्डिंग एवं फिजीक स्पोर्ट्स का अध्यक्ष है। इसके चलते वह कई स्टार खिलाडियों के साथ काम कर चुका है। उसने यह भी दावा किया था कि ग्रेट खली उसका दोस्त है और उसके साथ काम भी कर चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर