नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक : अमेरिकी उद्योगपति

Ray Dalio

नई दिल्ली : अमेरिकी उद्योगपति और प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय निवेशक रे डेलियो ने पीएम मोदी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक‌ बताया है। दरअसल हाल ही में रे डेलियो ने सऊदी अरब की प्रमुख वार्षिक निवेशक बैठक के मौके पर पीएम मोदी से मुलाकात की थी। डेलियो ने ट्विटर पर मोदी के तारीफों की पुल बांधते हुए सऊदी अरब में हुए कार्यक्रम का वीडियो भी साझा किया। उन्होंने कहा कि मेरी राय में प्रधानमंत्री मोदी अगर सर्वश्रेष्ठ नहीं तो सबसे बेहतरीन नेताओं में तो शामिल है हीं। मुझे उनसे बात करने का मौका मिला जिस दौरान मैं उनके विचारों को समझ पाया।

कई उल्लेखनीय चीजों के लिए ‌की मोदी की प्रशंसा

रे डेलियो ने भारत में कई उल्लेखनीय चीजों के लिए मोदी की प्रशंसा की। मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के साथ-साथ डिजिटल तकनीक पे भी काम किया। मोदी के नेतृत्व में 100 मिलियन शौचालय बनें। इन शौचालयों के निर्माण से देश में बीमारियां कम हुई हैं और 3 लाख जिंदगियां भी बची है। डेलियो ने कहा कि मोदी ने न तो अमीर और गरीब में फर्क नहीं किया और न ही संबंधों के बीच भेदभाव किया। मोदी ने हमेशा देश में एकता बनाई रखी है और भारत को जबरदस्त उपलब्धियां हासिल कराई हैं।

लोग करते हैं मोदी का समर्थन

अमेरिकी उद्योगपति के अनुसार लोगाें ने हमेशा पीएम मोदी का समर्थन किया है। लोगों के विश्वास के कारण ही मोदी के पास बेहतरीन परिणाम देने का एक शानदार मौका मिला है। नरेंद्र मोदी एक ऐसी अर्थव्यवस्‍था का निर्माण कर रहे हैं जिससे व्यापक रूप से लोगाें की प्रगति हो रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के बारे में जिक्र करते हुए डेलियो ने कहा कि मोदी ने शानदार जीत दर्ज की थी और आखिरी चुनाव में मतदाताओं ने अगले पांच सालों के लिए उन्हें एक बड़ा जनादेश दिया है।

गौरतलब है कि रे डेलियो ब्रिजवाटर एसोसिऐट्स के सह-अध्यक्ष और सह-मुख्य निवेश अधिकारी है। प्रधानमंत्री मोदी के फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव (एफ-II) इवेंट के तीसरे पुनरावृत्ति कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद रे डेलियो ने मोदी के साथ एक मंचीय चर्चा का आयाेजन किया था जिसमें विश्व के बड़े-बड़े राजनेताओं ने हिस्सा लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर