सिंध में एक और हिंदू मंदिर पर भीड़ का हमला, कराची में लड़की को अगवा कर धर्मपरिवर्तन

pak

सिंध : पाकिस्तान में आए दिन धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रार्थना स्थलों में तोड़फोड़ और लड़कियों का अपहरण कर धर्म परिवर्तन के मामले सामने आते रहते हैं। सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। थारपरकर के चाचरो में भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति में तोड़फोड़ की है और ग्रंथों को भी नुकसान पहुंचाया। पत्रकार नायला इनायत ने घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया है। मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुई पत्थरबाजी की निंदा पूरे विश्व में हुई थी। अब इससे पहले सितंबर महीने में भी सिंध में ही एक और हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी।

कराची में लड़की का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन

भारत में नागरिकता कानून के विरोध के बीच पाकिस्तान में हिंदुओं से अत्याचार की एक और घटना सामने आई है। सिंध प्रांत में शादी के मंडप से हिंदू लड़की का अपहरण कर उसकी जबरन मुस्लिम लड़के से शादी करा दी गई। लड़की के पिता का दावा है कि, शादी समारोह से उनकी बेटी का अपहरण किया गया और जबरदस्ती उसकी मुस्लिम व्यक्ति से शादी कराई गई। ये मामला कराची से 215 किलोमीटर दूर मटियारी जिले के हाला शहर का है।

मण्डप से दिन के उजाले में उठा ले गए

बताया जा रहा कि 24 वर्षीय हिंदू लड़की भारती बाई का विवाह हाला शहर के एक हिंदू लड़के से तय हुआ था। रविवार को विवाह समारोह के दौरान कुछ हमलावरों ने कार्यक्रम स्थल पर धावा बोल दिया और लड़की का अपहरण कर लिया। भारती बाई के पिता किशोर दास ने कहा कि उनकी बेटी का विवाह समारोह चल रहा था, तभी शाहरुख गुल नाम का शख्स कुछ अन्य लोगों के साथ आया और उनकी बेटी को दिन के उजाले में ले गया। पिता ने दावा किया कि शाहरुख के साथ कुछ पुलिसवाले भी थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल की उम्मीद, रैना बोले- लोगों का जीवन ज्यादा जरूरी

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण जुलाई तक होने वाले दुनियाभर के सभी खेल प्रतियोगिताएं या तो टाल दी गयी है आगे पढ़ें »

देशभर में आवश्यक सामानों की आपूर्ति श्रृंखला को कायम रखेगा ब्लू-डार्ट

नई दिल्ली :  कोविड-19 महामारी के बाद हुए लॉकडाउन  में  ब्लू-डार्ट ने अपनी व्यावसायिक आकस्मिकता एवं निरंतरता योजना (बीसीसीपी) को अमल में लाना शुरू कर आगे पढ़ें »

ऊपर