इस्लामिक बैंक : पकड़ा गया 30 हजार लोगों के 5000 करोड़ रुपये

Islamic Bank Thug, Mansur Arrest by ED

नई दिल्ली : इस्‍लामिक बैंक के नाम पर 30 हजार लोगों से 5000 करोड़ रुपये ठगने वाला मास्टर माइंड मंसूर खान शुक्रवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल ईडी की गिरफ्त में आए मंसूर से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मंसूर खान पर ईडी के साथ-साथ एसआईटी (विशेष जांच दस्ता) ने भी लुक आउट नोटिस जारी किया था।

देश छोड़ना बड़ी गलती

गौरतलब है कि करीब 30 हजार मुस्लिमों को चूना लगाने वाला मंसूर खान दुबई भाग गया था। पिछले दिनों उसने वहां से एक वीडियो जारी किया था। इसमें उसने भारत छोड़ने को बड़ी गलती बताते हुए कहा था कि हालात ऐसे थे कि देश छोड़ना पड़ा। मंसूर ने कहा था कि उसे देश की न्याय व्यवस्‍था पर पूरा भरोसा है और वह जल्द भारत लौटकर जांच में सहयोग करेगा।

कांग्रेस विधायक भी पकड़े गए थे

बता दें कि मंसूर ने दावा किया था कि पोन्जी स्कैम में केंद्र तथा राज्य स्‍तर के बड़े नाम शामिल हैं। मंसूर ने अधिकारियों को 400 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी जिसमें कांग्रेस विधायक रोशन बेग भी शामिल थे। बेग को पिछले ही दिनों बेंगलुरू से मुंबई जाते वक्त एसआईटी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था।

ये था मामला

मंसूर ने हर महीने 14 से 18 प्रतिशत तक रिटर्न दिलाने के नाम पर तकरीबन 30 हजार लोगों को 5000 करोड़ रुपये की चपत लगाई थी। हजारों लोगों की शिकायतों पर प्रवर्तन निदेशालय ने जून में इस्लामिक मॉनेटरी एडवाइजारी (आईएमए) के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। मालूम हो कि ‌कंपनी के संस्‍थापक मंसूर खान को 24 जून तक बेंगलुरू स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

ढाका : बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अबदुल मोमेन ने भारत से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके यहां अवैध रूप से रह आगे पढ़ें »

rahul

स्मृति की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मांगा राहुल के बयान पर जवाब

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर चुनाव आयोग ने झारखंड अधिकार‌ियों से जवाब मांगा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे पढ़ें »

momota

महिलाओं के खिलाफ हिंसा को ‘न’ कहें : ममता बनर्जी

नवंबर में थोक महंगाई दर में 0.58% की बढ़ोत्तरी, प्याज की कीमतों में सबसे ज्यादा वृद्धि

अपने पुराने यूएएन नंबर को इस तरह करें नए में ट्रांसफर

dhankhad

ममता की रैली पर धनखड़ ने कहा, असंवैधानिक और भड़काऊ कार्य करने से बचें

court

जामिया हिंसा पर मंगलवार को होगी सुनवाई, पहले रोके जाएं हिंसक प्रदर्शन- सुप्रीम कोर्ट

aligadh

नागरिकता कानून : अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन, 6 जिलों में धारा 144 लागू, 500 के खिलाफ केस दर्ज

ordoan

ट्रम्प ने तुर्की पर प्रतिबंध बढ़ाए, तो देश में मौजूद अमे‌‌रिकी बेस बंद होंगे : राष्ट्रपति अर्दोआन

अमेरिका -चीन ट्रेड डील सहमति के बाद लौटी शेयर बाजार की रौनक

ऊपर