इस्लामिक बैंक : पकड़ा गया 30 हजार लोगों के 5000 करोड़ रुपये

Islamic Bank Thug, Mansur Arrest by ED

नई दिल्ली : इस्‍लामिक बैंक के नाम पर 30 हजार लोगों से 5000 करोड़ रुपये ठगने वाला मास्टर माइंड मंसूर खान शुक्रवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल ईडी की गिरफ्त में आए मंसूर से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मंसूर खान पर ईडी के साथ-साथ एसआईटी (विशेष जांच दस्ता) ने भी लुक आउट नोटिस जारी किया था।

देश छोड़ना बड़ी गलती

गौरतलब है कि करीब 30 हजार मुस्लिमों को चूना लगाने वाला मंसूर खान दुबई भाग गया था। पिछले दिनों उसने वहां से एक वीडियो जारी किया था। इसमें उसने भारत छोड़ने को बड़ी गलती बताते हुए कहा था कि हालात ऐसे थे कि देश छोड़ना पड़ा। मंसूर ने कहा था कि उसे देश की न्याय व्यवस्‍था पर पूरा भरोसा है और वह जल्द भारत लौटकर जांच में सहयोग करेगा।

कांग्रेस विधायक भी पकड़े गए थे

बता दें कि मंसूर ने दावा किया था कि पोन्जी स्कैम में केंद्र तथा राज्य स्‍तर के बड़े नाम शामिल हैं। मंसूर ने अधिकारियों को 400 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी जिसमें कांग्रेस विधायक रोशन बेग भी शामिल थे। बेग को पिछले ही दिनों बेंगलुरू से मुंबई जाते वक्त एसआईटी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था।

ये था मामला

मंसूर ने हर महीने 14 से 18 प्रतिशत तक रिटर्न दिलाने के नाम पर तकरीबन 30 हजार लोगों को 5000 करोड़ रुपये की चपत लगाई थी। हजारों लोगों की शिकायतों पर प्रवर्तन निदेशालय ने जून में इस्लामिक मॉनेटरी एडवाइजारी (आईएमए) के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। मालूम हो कि ‌कंपनी के संस्‍थापक मंसूर खान को 24 जून तक बेंगलुरू स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर