ममता का ओवैसी पर हमला, कहा- ये भाजपा से पैसा लेते हैं, अल्पसंख्यक इनके जाल में न फंसे

कूचबिहार : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह हिंदुओं में कुछ कट्टरवादी हैं, ठीक उसी तरह अल्‍पसंख्यकों में हैं। हैदराबाद का एक राजनीतिक दल है, वे यहां आएंगे और कहेंगे कि मैं आपको सुरक्षा दूंगा। मेरा अल्पसंख्यक बंधुओं से आग्रह है कि वे सतर्क रहें और उनके जाल में न फंसे। दरअसल, पश्चिम बंगाल में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी है। इसी संदर्भ में ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

कूचबिहार में देखे गए एआईएमआईएम के पोस्टर

बता दें क‌ि‌ हाल ही में एआईएमआईएम के पोस्टर अब पश्चिम बंगाल के कूचबिहार ज़िले में भी देखे गए हैं। इस पोस्टर में असदुद्दीन ओवैसी की एक बड़ी सी तस्वीर नज़र आ रही है जिसमें नीचे लिखा है -‘इंतज़ार अब ख़त्म, मिशन पश्चिम बंगाल।’ इससे यह तो साफ हो गया है कि अब ओवैसी की पार्टी बंगाल की ज़मीन पर अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी है। इसके साथ ही एआईएमआईएम अब बंगाल में अपनी पार्टी से जुड़ने के लिए सदस्यों को जोड़ने की कोशिश करेगी। यही वजह है कि ममता बनर्जी अपने नेता, कार्यकर्ताओं को ओवैसी से सतर्क कर रहीं हैं।

एआईएमआईएम की इन राज्यों में पैर पसारने में जुटी

मालूम हो कि एआईएमआईएम हैदराबाद से कई बार लोकसभा में जीतकर आई है। लेकिन दक्षिण भारत की सीमाओं को पार कर अब यह पार्टी महाराष्ट्र, बिहार समेत विभिन्न राज्यों में अपने पैर पसारने की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में बंगाल से सटे बिहार के किशनगंज विधानसभा के उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी ने जीत हासिल की है जिसके बाद से उनका हौसला बढ़ा है। बता दें कि एआईएमआईएम को कट्टर मुसलमानों का दल माना जाता है। सन 1927 में हैदराबाद के निज़ाम उस्मान अली खान के समय में नवाज़ खान किलेदार ने इस पार्टी की शुरुआत की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का आगे पढ़ें »

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर पड़ोसी से मारपीट का आरोप

मेरठ : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार पर टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुल्ताननगर में एक फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट करने का आगे पढ़ें »

ऊपर