ममता सरकार का राज्‍यपाल धनखड़ को हेलीकॉप्‍टर देने से इनकार, सड़क मार्ग से करेंगे यात्रा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ममता सरकार द्वारा दोबारा हेलिकॉप्टर देने से मना किया गया है। दरअसल, धनखड़ ने 20 नवंबर मुर्शिदाबाद के डोमकल में एक कॉलेज के कार्यक्रम में जाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हेलिकॉप्टर की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इस मांग को पूरा करने से मना कर दिया। ऐसे में राज्यपाल अपनी इस यात्रा को सड़क मार्ग से पूरी करेंगे। वहीं ममता सरकार ने साफ कहा है कि 20 नवंबर को उनके पास हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण राज्यपाल को हेलीकॉप्टर सुविधा नहीं दी जा सकती है।

प्रशासन से हेलीकॉप्टर के लिए किया था आग्रह : राज्‍यपाल

राज्यपाल धनखड़ का कहना है कि उन्होंने शुक्रवार 15 नवम्बर को प्रशासन से एक हेलीकॉप्टर के लिए आग्रह किया था, लेकिन इसका जवाब राज्य प्रशासन ने नहीं दिया। इस वजह से उन्हें 300 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से करनी पड़ी। धनखड़ को शुक्रवार को दोपहर 12.20 बजे मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का स्थित एसएनएच कॉलेज की रजत जयंती समारोह में पहुंचना था। साथ ही उन्होंने बताया कि 300 किलोमीटर की दूरी को देखते हुए राज्य सरकार से एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था। दुर्भाग्यवश राज्य सरकार का जवाब कोई खास नहीं था। इसलिए हमने राजभवन के माध्यम से इस ओर ध्यान देने का फिर आग्रह किया। कोई जवाब नहीं आने के बाद इस बारे में एक संदेश मुख्यमंत्री को भेजा गया।

जनता के पैसे का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता : राज्य के एक मंत्री

इससे पहले राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में भी इस मुद्दे को प्रमुखता देते हुए कहा गया था कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक दिन में लगभग 600 की यात्रा सड़क मार्ग से करनी पड़ी, क्योंकि हेलीकॉप्टर के लिए किए गए आग्रह का राज्य सरकार ने समय रहते जवाब नहीं दिया। वहीं राज्य के एक मंत्री ने राज्‍यपाल की इस मांग को ‘अनर्गल’ बताते हुए कहा कि उन्हें पहले यह स्पष्ट करना चाहिए कि हेलीकॉप्टर की जरूरत क्यों पड़ी। ‘जनता के पैसे का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का आगे पढ़ें »

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर पड़ोसी से मारपीट का आरोप

मेरठ : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार पर टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुल्ताननगर में एक फैक्ट्री मालिक के साथ मारपीट करने का आगे पढ़ें »

ऊपर