ममता सरकार का राज्‍यपाल धनखड़ को हेलीकॉप्‍टर देने से इनकार, सड़क मार्ग से करेंगे यात्रा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ममता सरकार द्वारा दोबारा हेलिकॉप्टर देने से मना किया गया है। दरअसल, धनखड़ ने 20 नवंबर मुर्शिदाबाद के डोमकल में एक कॉलेज के कार्यक्रम में जाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हेलिकॉप्टर की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इस मांग को पूरा करने से मना कर दिया। ऐसे में राज्यपाल अपनी इस यात्रा को सड़क मार्ग से पूरी करेंगे। वहीं ममता सरकार ने साफ कहा है कि 20 नवंबर को उनके पास हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण राज्यपाल को हेलीकॉप्टर सुविधा नहीं दी जा सकती है।

प्रशासन से हेलीकॉप्टर के लिए किया था आग्रह : राज्‍यपाल

राज्यपाल धनखड़ का कहना है कि उन्होंने शुक्रवार 15 नवम्बर को प्रशासन से एक हेलीकॉप्टर के लिए आग्रह किया था, लेकिन इसका जवाब राज्य प्रशासन ने नहीं दिया। इस वजह से उन्हें 300 किलोमीटर की यात्रा सड़क मार्ग से करनी पड़ी। धनखड़ को शुक्रवार को दोपहर 12.20 बजे मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का स्थित एसएनएच कॉलेज की रजत जयंती समारोह में पहुंचना था। साथ ही उन्होंने बताया कि 300 किलोमीटर की दूरी को देखते हुए राज्य सरकार से एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था। दुर्भाग्यवश राज्य सरकार का जवाब कोई खास नहीं था। इसलिए हमने राजभवन के माध्यम से इस ओर ध्यान देने का फिर आग्रह किया। कोई जवाब नहीं आने के बाद इस बारे में एक संदेश मुख्यमंत्री को भेजा गया।

जनता के पैसे का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता : राज्य के एक मंत्री

इससे पहले राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में भी इस मुद्दे को प्रमुखता देते हुए कहा गया था कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक दिन में लगभग 600 की यात्रा सड़क मार्ग से करनी पड़ी, क्योंकि हेलीकॉप्टर के लिए किए गए आग्रह का राज्य सरकार ने समय रहते जवाब नहीं दिया। वहीं राज्य के एक मंत्री ने राज्‍यपाल की इस मांग को ‘अनर्गल’ बताते हुए कहा कि उन्हें पहले यह स्पष्ट करना चाहिए कि हेलीकॉप्टर की जरूरत क्यों पड़ी। ‘जनता के पैसे का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहलवान सुनील कुमार को ग्रीको रोमन में गोल्ड मेडल, भारत का 27 साल का इंतजार खत्म

नयी दिल्ली : भारत के सुनील कुमार ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए किर्गिजस्तान के अजात सलिदिनोव को मंगलवार को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराकर आगे पढ़ें »

सचिन तेंदुलकर लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड से सम्मानित

बर्लिन : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 2000 से 2020 तक के लारेस सर्वश्रेष्ठ खेल लम्हे के पुरस्कार के लिए चुना गया। भारतीय प्रशंसकों के आगे पढ़ें »

एक दूसरे का आलू-प्याज खाते हैं तो फिर भारत-पाक क्रिकेट क्यों नहीं : शोएब अख्तर

railway

रेलवे में टिकट के लिए फर्जी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल, 59 लोग गिरफ्तार

aliya

कंगना की बहन ने आलिया पर किया हमला-‘जिहादी राजनीति तो मां-बाप से सीखी है’

bengali

बंगाली भाषा की बोर्ड परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी व्हाट्सअप पर

madras

मद्रास हाईकोर्ट ने सीएए प्रदर्शन पर रोक लगाने से किया इंकार

uddhav

महाराष्ट्र में एनपीआर की प्रक्रिया को नहीं रोका जाएगा : उद्धव ठाकरे

ईईएसएल देशभर में 1000 सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन करेगा स्थापित, बीएसएनएल के साथ किया करार

पीरियड में होने वाले हर समस्या का समाधान है किचन में मौजूद यह एक मसाला

ऊपर