मलिक ने कहा – पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर में इतना विकास करो कि…

governor Satya Pal Malik

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को प्रदेेश में सरकारी अस्पताल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि जिस दिन मैंनें जम्मू-कश्मीर का कार्यभार संभाला था उस दिन पीएम मोदी ने मुझसे कहा था कि जम्मू कश्मीर को इतना चमका दो कि पीओके के लोग बॉर्डर पार करके यहां आना चाहें और कहें कि ये हमारा कश्मीर है।

राज्यपाल गोल्फ खेलता और आराम करता है

उन्होंने कहा कि पीओके की हालात बहुत खराब है और पाक पीएम इमरान खान वहां के लोगों को भारत के खिलाफ भड़का रहा है। पीओके के रहने वाले नागरिक अब वहां नहीं रहना चाहते है। हमने जितना काम किया है उतना किसी ने नहीं किया मलिक ने कहा कि देश की आखों में राज्यपाल ऐसा व्यक्ति होता है जो गोल्फ खेलता है और अपने कार्यकाल में आराम करता है, लेकिन जनता के लिए कुछ नहीं करता। मगर पिछले एक साल में हमने जितना प्रदेश में काम किया है, मुझे नहीं लगता कि किसी चुनी हुई सरकार ने भी उतना काम किया होगा।


धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

इससे पहले मलिक ने बृहस्पतिवार को कश्मीर में सेब किसानों को धमकी देने वाले लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने अपना तरीका नहीं सुधारा और सेब उत्पादकों को उनके उत्पाद घाटी के बाहर बेचने के लिए धमकी देना बंद नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और वो इसका अन्जाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

सरकार नोडल एजेंसी या एनएएफईडी के तहत खरीदेगी

श्रीनगर में बृहस्पतिवार को सेब किसानों के लिए बाजार हस्तक्षेप लक्ष्य योजना (मार्केट इंटरवेशन टार्गेट स्कीम) लॉन्च किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान राज्यपाल मलिक ने कहा था कि केंद्र सरकार नोडल खरीद एजेंसी या एनएएफईडी के तहत किसानों से उचित दामों पर सेब खरीदेगी।

 दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा सेब पैदावार केंद्र

मलिक ने बताया कि देश में 75 प्रतिशत सेबों का पैदावार जम्मू-कश्मीर में होता है, जो दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा सेब उत्पादन केंद्र है। साथ ही उन्होंने बताया कि यहां सी-ग्रेड सेब का 40 प्रतिशत पैदावार होता है। बता दें कि सी-ग्रेड की सेब की कीमत मौजूदा समय में तीन से सात रुपये प्रति किलो बिकता है। लेकिन सरकार द्वारा लाए गए स्कीम के तहत इस सेब की कीमत दोगुना या तिगुना हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर