महाराष्ट्र राजनीतिक संकट : अजीत पवार बोले- इतने कम वक्त में समर्थन की चिट्ठी नहीं दे पाएंगे

ajit

मुंबई : महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच एनसीपी को राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी द्वारा सरकार बनाने के लिए आज रात साढ़े आठ बजे तक का समय दिया गया है। इसपर एनसीपी विधायक दल के नेता अजीत पवार ने बेहद नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि राज्यापाल ने सभी विधायकों का ब्‍यौरा मांगा है जो इतने कम समय में संभव नहीं है। पवार ने कहा कि राज्यपाल को इतने कम समय में चिट्ठी सौंपना संभव नहीं है। ऐसे में बहुमता जुटाने के बाद ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। बता दें कि अभी कांग्रेस की तरफ समर्थन के लिए हामी नहीं भरी गई है।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से पत्र नहीं ‌आया

अजीत पवार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी की यहां की लीडरशिप फैसला ले ले और उसके बारे में सेंट्रल लीडरशिप को फोन पर बता दे। उन्‍होंने यह भी का कि अगर राष्ट्रपति शासन लग भी जाता है, तब भी हमारे पास 145 का आकड़ा होता है। ऐसे में हम राज्यपाल के पास जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। पवार ने कहा कि एनसीपी की पूरी तैयारी है, लेकिन कांग्रेस पार्टी की तरफ से पत्र नहीं आया।

सुप्रिया सुले ने कांग्रेस नेता के बयान पर जताई नाराजगी

बताया जा रहा कि शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं के शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई आने की चर्चा है। वहीं, इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे के बयान पर शरद पवार की पुत्री सुप्रिया सुले ने नाराजगी जताई है। माणिकराव ठाकरे ने बयान देते हुए कहा था कि, ”कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आज मुंबई नहीं आएंगे। अब कांग्रेस नेताओं की एनसीपी मुखिया शरद पवार के साथ मुलाकात दो दिन बाद संभव है।” इसपर सुप्रिया ने यहां तक कह डाला कि वह माणिकराव को नहीं जानती, समर्थन के लिए सीधे कांग्रेस पार्टी के आलाकमान से बातचीत किया जाएगा।

कांग्रेस को मिल सकता है सरकार गठन के लिए न्यौता

गौरतलब है कि गवर्नर ने सरकार गठन के लिए भाजपा, शिवसेना के बाद आज शाम साढ़े आठ बजे तक का वक्‍त एनसीपी को दिया है। लेकिन बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर ऐसा लगता है कि एनसीपी को सरकार गठन संबंधी दावे के लिए कांग्रेस का समर्थन पत्र मिलना मुश्किल है। दूसरी तरफ इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एनसीपी की समयसीमा खत्‍म होने के बाद सरकार गठन के लिए राज्‍यपाल कांग्रेस को बुधवार रात साढ़े आठ बजे तक का वक्‍त दे सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर