लंदन : पाक मूल के प्रदर्शनकारियों का भारतीय उच्चायोग पर हमला, अंडे और पत्‍थर फेंके

london

लंदन : लंदन में भारतीय उच्चायोग को फिर एकबार पाकिस्तानी प्रदर्शनका‌रियों ने निशाना बनाया है। पूरे ब्रिटेन से करीब दस हजार पाकिस्तानी बुधवार को लंदन पहुंचे जहां उन्होंने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर अंडे, टमाटर, जूते, पत्‍थर, स्मोक बम और से हमला किया। इससे वहां खिड़कियों के शीशे टूट गए। भारतीय उच्चायोग ने बि‌ल्डिंग परिसर पर हुए हमले की तस्वीर ट्वीट की है। भारतीय अधिकारियों ने लंदन के मेयर से भी इस घटना की शिकायत कर प्रदर्शनकारियों पर ऐक्‍शन लेने को कहा है।

दस हजार पाकिस्तानी पहुंचे थे लंदन

बता दें कि बुधवार को पूरे ब्रिटेन से करीब दस हजार ब्रिटिश पाकिस्तानी लंदन पहुंचे। यहां उन्होंने कश्मीर फ्रीडम मार्च निकाला, जो पार्लियामेंट स्‍क्वेयर से उच्‍चायोग की इमारत तक गया। प्रदर्शनकारियों के हाथों में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का झंडा और बैनर था। लंदन की गलियों में इन प्रदर्शनकारियों के हुड़दंग से अफरातफरी का माहौल हो गया। इस दौरान भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक भी वहां मौजूद रहे लेकिन उकसावे वाली कार्रवाई के बावजूद भी उन्होंने जवाबी प्रदर्शन नहीं किया।

मेयर सादिक खान ने ट्वीट कर घटना की निंदा की

पाकिस्तानी मूल के लंदन के मेयर सादिक खान ने इस घटना की आलोचना की है। उन्होने ट्वीट कर कहा ‘मैं पूरी तरह से इस अस्वीकार्य व्यवहार की निंदा करता हूं।’ बता दें कि प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से ब्रिटिश पाकिस्तानी और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) मूल के ब्रिटिश नागरिक थे। उनका कहना था कि वे कश्मीर में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जमा हुए हैं। आर्टिकल 370 से हटाए जाने के बाद से वहां सुरक्षा के मद्देनजर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं।

15 अगस्त को भी हुआ था प्रदर्शन

गौरतलब है कि एक महीने में यह दूसरी बार है जब पाकिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने लंदन स्थित भारतीय उच्‍चायोग को निशाना बनाया है। इससे पहले 15 अगस्त को भी इनलोगों ने खालिस्तानी और कश्मीरी झंडे लेकर उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया था। साथ ही स्वतंत्रता दिवस मना रहे लोगों को निशाना बनाया था। उप्रद्रवियों की इस भीड़ में मुख्य रूप से ब्रि‌टिश पाकिस्तानी, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के ब्रिटिश नागरिक और खालिस्तान समर्थक ‌सिख शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दीपवाली पर नकली मिठाइयों से रहें सावधान, स्वास्थ हो सकता है खराब

नई दिल्ली : त्योहारों पर मिठाइयां ना हो तो त्योहारों का मजा नहीं आता। दीपावली जैसे जैसे करीब आ रही है, बाजार में मिलावटी छेना आगे पढ़ें »

आईएमएफ ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती स्वागत योग्य फैसला, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह स्वागत आगे पढ़ें »

ऊपर