Kolkata Weather Update : अब से बस थोड़े ही देर में बंगाल के लोगों को गर्मी से ….

शेयर करे

कोलकाता : अब इंतजार की घड़िया खत्म हो गई है। बंगाल में कई दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। मौसम शुष्क बना है। दक्षिण बंगाल के लोगों का पसीना बह रहा है। हालांकि, मंगलवार से दक्षिण बंगाल में बारिश हो सकती है। अलीपुर मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जारी किया है। अलीपुर मौसम विभाग ने सोमवार से पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना जताई है। लेकिन बारिश नहीं हुई। हालांकि कहीं-कहीं बारिश भी हुई, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है। अलीपुर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार से बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल के किसी भी जिले में लू नहीं चलेगी। नमी की परेशानी कम हो जाती है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को सभी जगह बारिश का अनुमान है। शुक्रवार तक बारिश जारी रह सकती है। मौसम कार्यालय ने यह भी कहा कि मानसून बुधवार से दक्षिण बंगाल में प्रवेश कर सकता है।

अलीपुर मौसम विभाग की ओर से आगे मंगलवार को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश का अनुमान है। दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना है। कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है।

फिर, अलीपुर मौसम विभाग ने बुधवार-गुरुवार को दक्षिण के कई जिलों में छिटपुट मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी जिलों में बारिश और तूफान की संभावना अपेक्षाकृत अधिक रहेगी, यानी अगले 48-72 घंटों में बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान, पुरुलिया, झाड़ग्राम आदि जिलों में बिजली गिरने का खतरा है।

अलीपुर मौसम विभाग की आगे की भविष्यवाणी, मंगलवार यानी आज से बारिश की पूरी संभावना है। बुधवार और गुरुवार को आंधी के साथ बारिश और तूफान बढ़ जाएगा। आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में कोलकाता और आसपास के इलाकों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर या शाम को बारिश या गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

Visited 24,637 times, 2 visit(s) today
18
12

2 thoughts on “Kolkata Weather Update : अब से बस थोड़े ही देर में बंगाल के लोगों को गर्मी से ….

Comments are closed.

मुख्य समाचार

नई दिल्ली :  मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले आम बजट को पेश करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बनी सरकार ने अपना पहला बजट पेश कर दिया
नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश कर रही हैं। उन्होंने कहा, 'भारत की जनता ने
कोलकाता : विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर विधानसभा और राजभवन के बीच तकरार जारी है। स्पीकर विमान बनर्जी ने
बर्दवान : शक्तिगढ़ के प्रसिद्ध लेंग्चा दुकानों में बासी लेंग्चा, मिठाइयां बेचे जाने के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग, जिला पुलिस, क्रेता
कोलकाता: नीति आयोग की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकती हैं। राज्य की सभी
कोलकाता : सप्ताह में मंगलवार का दिन संकट मोचन बजरंगबली को समर्पित होता है। इस दिन उनकी पूजा अर्चना करने
कोलकाता : तृणमूल से चारों नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे विधानसभा। शपथ समारोह के लिए प्रक्रिया शुरू। कल चारों विधानसभा में ही
कोलकाता : कहते हैं भगवान शिव काफी भोले होते हैं। वह भक्तों के जरा से प्रयासों से भी खुश हो
कोलकाता : 22 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो रहा है। इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से
मुख्य बातें एयरपोर्ट यात्री ध्यान दें घर से निकलने से पहले बोर्डिंग पास निकाल लें एयरपोर्ट पर मौजूद एयरलाइंस के
सबिता राय कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के द्वारा आज शहीद दिवस रैली का आयोजन किया गया है। इस
ऊपर