केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

नई दिल्ली : आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को यहां रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रामलीला मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उनके अलावा मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि मैं सबका मुख्यमंत्री हूं। कोई भी काम हो तो सीधे मेरे पास आएं। दिल्ली को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं। मालूम हो कि कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले दूसरे नेता हैं।

आप ने प्रधानमंत्री मोदी समेत 50 लोगों को दिया न्योता

आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता दिया। हालांकि, वाराणसी दौरे के कारण प्रधानमंत्री केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने अपने भाषण में इसका जिक्र करते हुए कहा कि आप ने दिल्ली के विकास में योगदान देने वाली 50 लोगों को समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया। केजरीवाल ने रविवार सुबह ट्विटर पर दिल्लीवासियों से अपने बेटे को आशीर्वाद देने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया ‌था।

दूसरे राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री कार्यक्रम का हिस्सा नहीं

पुलिस के अनुसार, दिल्ली और सीआरपीएफ समेत अर्द्धसैन्य बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर तैनात किए जाएंगे। निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। उनके अलावा दिल्ली के भाजपा सांसदों और विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है। आप ने कहा था कि दूसरे राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह खासतौर से दिल्ली पर केंद्रित समारोह होगा।

इस कार्यक्रम में कुछ खास लोग भी शामिल रहे

केजरीवाल के मुख्यमंत्री शपथ कार्यक्रम में टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ कर आईआईटी परीक्षा पास करने वाले विजय कुमार, मोहल्ला क्लीनिक की डॉक्टर अल्का, बाइक एंबुलेंस सेवा चलाने वाले युद्धिष्ठिर राठी, नाइट शेल्टर में केयरटेकर शबीना नाज, बस मार्शल अरुण कुमार, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट रतन जमशेद बाटलीबोइ और मेट्रो पायलट निधि गुप्ता शामिल रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर