कर्नाटक उपचुनाव नतीजे : भाजपा 12 सीटों पर आगे,कांग्रेस ने मानी हार

बेंगलुरु : कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सोमवार को घोषित किए जाने वाले हैं। सरकार में बने रहने के लिए भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को 7 से अधिक सीटें जीतना जरूरी है। बीजेपी 15 में से 12 सीटों में आगे चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस 2 और एक सीट पर निर्दलीय को बढ़त मिली हैं। कर्नाटक की गोकक सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश जारकीहोली और रानेबेन्नुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अरुण कुमार ने जीत दर्ज कर ली है। बीजेपी प्रत्याशी आनंद सिंह ने विजयनगर सीट से जीत चुके है। हिरेकेरूर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बीसी पाटिल ने जीत दर्ज की है। कगवाड़ विधानसभा सीट से बीजेपी के श्रीमंत बालासाहेब पाटिल ने भी जीत हासिल कर ली है। चिकबलापुरा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. के. सुधाकर ने जीत दर्ज की है। राज्य में बीजेपी का खाता खुलने के बाद जश्न का माहौल शुरु हो गया है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे विजयेंद्र को मिठाई खिलाकर खुशी जताया। मतदान पांच दिसंबर को हुआ था।

लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार

भाजपा के 12 सीटों पर आगे चलने आैर रुझानों को देखते हुए कर्नाटक में कांग्रेेस ने हार मान ली‌ है। हार मानते हुए कांग्रेेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें 15 सीटों पर वोटरों के जनादेश से सहमत होना पड़ेगा। लाेगों ने दलबदलुओं को अपना लिया है। हम हार मानते हैं, हमें नहीं लगता कि हमें निराश होना चाहिए। मालूम हो कि यह उपचुनाव सरकार के लिए काफी महत्चपूर्ण बताए जा रहे हैं। 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक हैं। कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस 34 सीट हैं।

बीजेपी प्रत्याशी चल रहें आगे

गाैरतलब है कि बीजेपी उम्मीदवार शिवराज हेब्बार (येल्लापुर), आनंद सिंह (विजयनगर), रमेश जारकीहोली (गोकाक), बी सी पाटिल (हीरेकेरूर), श्रीमंत पाटिल (कागवाड), के. सुधाकर (चिक्काबल्लापुर), महेश कुमातली (अथानी), अरुण कुमार गुट्टूर (रानीबेन्नुर), गोपालैया (महालक्ष्मी लेआउट) और बायरती बसवराज (के आर पुरा) आगे चल रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी एच पी मंजूनाथ (हुनसुर) और रिजवान अरशद (शिवाजीनगर) आगे चल रहे हैं। जद(एस) के बी एल देवराज और जावरायी गौड़ा क्रमश: के आर पेट और यशवंतपुरा से आगे चल रहे हैं। बीजेपी के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार शरथ बच्चेगौड़ा होसाकोटे में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार एमटीबी नागराज से आगे चल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर