जेपी नड्डा भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने, निर्विरोध हुआ चुनाव

nadda

नई दिल्ली : जगत प्रकाश नड्डा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित हो गए हैं। निर्वाचन अधिकारी राधामोहन सिंह ने इसकी घोषणा की। भाजपा के पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारियों के साथ ही वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था। नड्डा के नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भरोसेमंद जेपी नड्डा चुनाव प्रबंधन की रणनीति में माहिर माने जाते हैं। बता दें कि नड्डा से पहले अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। केन्द्रीय गृह मंत्री बनने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। नड्डा का चयन साढ़े पांच साल के लिए किया गया है।

इन पदों पर भी होगा बदलाव

भाजपा ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में सभी प्रदेश अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों और राज्यों में कोर ग्रुप सदस्यों को बुलाया है। वहीं चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह की टीम ने मतदाता सूची तैयार की। सूत्रों के अनुसार, नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में सचिव और उपाध्यक्ष के पदों पर भी बदलाव होने की उम्मीद है। हालांकि, महासचिव स्तर पर बदलाव की संभावना कम है।

नड्डा अभी सांसद व संसदीय बोर्ड के सचिव है

जेपी नड्डा राज्यसभा से सांसद और भाजपा संसदीय बोर्ड के सचिव हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी। भाजपा ने वहां 80 में से 62 सीटों पर जीती हासिल की थी। नड्डा को जून 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था, जिसके बाद से ही अटकलें लगाई जाने लगी कि वह पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में अमित शाह के उत्तराधिकारी होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

देशद्रोही गतिविधियों के कारण बांग्लादेशी छात्रा को भारत छोड़ने का आदेश

कोलकाता : गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय की एक बांग्लादेशी छात्रा को देश विरोधी गतिविधियों में बार-बार शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

तीसरी जीत की हैट्रिक के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

delhi police security for 15 august

भड़काऊ भाषण देने वालों पर केस दर्ज करने का सही समय नहीं : दिल्ली पुलिस

onion

प्याज की बंपर पैदावार के कारण सरकार ने निर्यात पर प्रतिबंध हटाया

कोरोना के कारण वैश्विक जीडीपी में 1 से 1.25 फीसद क गिरावट का अनुमान : सीआईआई रिपोर्ट

सोने और चांदी की कीमतों में आज बढ़त दर्ज की गई, जानिए आज का भाव

मौजूदा प्रयास भारत में न्यूट्रिशन की समस्याओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं: रिपोर्ट

एशिया में सबसे अमीर और दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने 2,50,000 बैंकिंग केंद्रों में शुरू की आधार आधारित भुगतान प्रणाली

ऊपर