आतंकवाद के खिलाफ भारत, चीन और अमेरिका एकसाथ, पाकिस्तान अब भी ग्रे लिस्ट में शामिल

imran

नई दिल्ली : पेरिस में चल रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक में चीन ने भारत, अमेरिका, सऊदी अरब और यूरोपीय देशों का साथ दिया। साथ ही पाकिस्तान को टेरर फंडिंग और आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने पर जोर दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दी गई। अब यह तय माना जा रहा है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही शामिल रहेगा। बताया जा रहा है कि इसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को हो सकती है।

ग्रे से ब्लैक लिस्ट में जा सकता है पाक

एफएटीएफ की अगली बैठक चार महीने बाद जून में होने वाली है, जिसमें पाकिस्तान सरकार द्वारा टेरर फंडिंग, काले धन को वैध बनाना (मनी लॉन्ड्रिंग) और आतंकी सरगनाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई की गहन समीक्षा की जाएगी। इस दौरान पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही बना रहेगा। इस बीच यदि पाकिस्तान ने एफएटीएफ की मांगों को पूरा नहीं किया तो वह ग्रे से ब्लैक लिस्ट में चला जाएगा।

चीन ने मारी पलटी

आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने वाले पाकिस्तान के साथ खड़े होने वाले चीन ने इस बाद अपने दोस्त का साथ छोड़ दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ चीन के बदले हुए तेवर हैरान करने वाला है। चीन ने अब तक एफएटीएफ की हर बैठक में पाक का ही साथ दिया, लेकिन इस बार उसने ऐसा नहीं किया। बताया जा रहा है कि एकमात्र तुर्की ऐसा देश था जिसने पाकिस्तान का पक्ष लिया और उसे ग्रे लिस्ट से बाहर किए जाने की मांग की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर