इमरान ने माना- भारत से युद्ध हुआ तो हार सकता है पाकिस्तान

pak

इस्लामाबाद : बात-बात पर परमाणु युद्ध की खोखली धमकी देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने माना कि यदि अब भारत के साथ पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार सकता है। हालांकी इस बार भी इमरान ने इशारों में ही सही पर फिर से दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की संभावना जता दी। इमरान ने कहा कि यदि कोई देश पारंपरिक युद्ध में हारने लगता है तो उसके पास 2 ही विकल्प रह जाते हैं, पहला वह आत्मसमर्पण कर दे और दूसरा अं‌तिम समय तक अपनी आजादी के लिए लड़े। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी अंत तक लड़ते हैं, इसलिए जब परमाणु शक्ति से संपन्न देशों के बीच युद्ध होगा तो इसके अपने नतीजे होंगे।

मैं हमेशा से युद्ध के खिलाफ रहा हूं : इमरान

कतर में इमरान ने एक साक्षात्कार के दौरान खुद को शांतिवादी बताया। यहां उन्होंने कहा कि “मैं हमेशा से युद्ध के खिलाफ रहा हूं। मेरा मानना है कि युद्ध किसी समस्या को सुलझा नहीं सकता।” इमरान ने कुछ युद्ध का हवाला देते हुए कहा कि “वियतनाम की लड़ाई देख लीजिए या इराक की। युद्ध की वजह से कुछ अन्य समस्याएं जरूर खड़ी हो गईं जो कि उन परेशानियों से ज्यादा बड़ी हैं, जिसके लिए युद्ध लड़ा गया।” इमरान ने यह भी कहा कि पाक कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा।

परमाणु संपन्न देशों में युद्ध का खतरा बढ़ा : इमरान

बता दें कि इमरान इससे पहले भी भारत के साथ युद्ध पर बयान दे चुके हैं। इमरान ने साक्षात्कार में कहा था कि अब मैं भारत से कोई बात नहीं करूंगा, क्योंकि बातचीत के लिए कुछ बचा ही नहीं है। उन्होंने कश्मीर के हालात पर तनाव का हवाला देते हुए कहा था कि दोनों परमाणु हथियार संपन्न देशों में युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसलिए दुनिया को इस पर ध्यान देना चाहिए कि हम किन हालात का सामना कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर