इमरान ने माना- भारत से युद्ध हुआ तो हार सकता है पाकिस्तान

pak

इस्लामाबाद : बात-बात पर परमाणु युद्ध की खोखली धमकी देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने माना कि यदि अब भारत के साथ पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार सकता है। हालांकी इस बार भी इमरान ने इशारों में ही सही पर फिर से दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की संभावना जता दी। इमरान ने कहा कि यदि कोई देश पारंपरिक युद्ध में हारने लगता है तो उसके पास 2 ही विकल्प रह जाते हैं, पहला वह आत्मसमर्पण कर दे और दूसरा अं‌तिम समय तक अपनी आजादी के लिए लड़े। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी अंत तक लड़ते हैं, इसलिए जब परमाणु शक्ति से संपन्न देशों के बीच युद्ध होगा तो इसके अपने नतीजे होंगे।

मैं हमेशा से युद्ध के खिलाफ रहा हूं : इमरान

कतर में इमरान ने एक साक्षात्कार के दौरान खुद को शांतिवादी बताया। यहां उन्होंने कहा कि “मैं हमेशा से युद्ध के खिलाफ रहा हूं। मेरा मानना है कि युद्ध किसी समस्या को सुलझा नहीं सकता।” इमरान ने कुछ युद्ध का हवाला देते हुए कहा कि “वियतनाम की लड़ाई देख लीजिए या इराक की। युद्ध की वजह से कुछ अन्य समस्याएं जरूर खड़ी हो गईं जो कि उन परेशानियों से ज्यादा बड़ी हैं, जिसके लिए युद्ध लड़ा गया।” इमरान ने यह भी कहा कि पाक कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा।

परमाणु संपन्न देशों में युद्ध का खतरा बढ़ा : इमरान

बता दें कि इमरान इससे पहले भी भारत के साथ युद्ध पर बयान दे चुके हैं। इमरान ने साक्षात्कार में कहा था कि अब मैं भारत से कोई बात नहीं करूंगा, क्योंकि बातचीत के लिए कुछ बचा ही नहीं है। उन्होंने कश्मीर के हालात पर तनाव का हवाला देते हुए कहा था कि दोनों परमाणु हथियार संपन्न देशों में युद्ध का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसलिए दुनिया को इस पर ध्यान देना चाहिए कि हम किन हालात का सामना कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर