वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

thakre

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं होता। ठाकरे ने एक आत्मकथा ‘सावरकर: इकोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन के मौके पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम गांधी नेहरू के किए गए कामों से इनकार नहीं करते, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि देश के विकास में और किसीका योगदान नहीं है। ठाकरे ने इस दौरान कहा कि हमारी सरकार हिंदुत्व की सरकार है और मैं आज सरकार से वीर सावरकर के लिए भारत रत्न देने की मांग करता हूं।

सावरकर की जेल को पिकनिक स्पॉट में बदलना दुखद

बता दें कि ठाकरे ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि सावरकर को जिस जेल में रखा गया था उसे पिकनिक स्पॉट में बदलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि, ‘जेल लोगों के लिए एक पिकनिक स्थल बन गया है। लेकिन, लोगों को यह नहीं पता है कि सावरकर को जेल में अपने दिनों के दौरान क्या दर्द हुआ था।

राहुल गांधी पर किया कटाक्ष

‌शिवसेना प्रमुख ने इस दौरान राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को नई किताब पढ़नी चाहिए और सावरकर के कामों के बारे में अधिक जानना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी ने सावरकर के खिलाफ बयान दिया, तो मैं पहला व्यक्ति था, जो यह कहता था कि राहुल गांधी बेकार हैं।” बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा था कि वीर सावरकर ने जेल से आजादी पाने के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी। माना जाता है कि वीर सावरकर ने ‘हिंदुत्व’ शब्द को लोकप्रिय बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर