हाउडी मोदी : पीएम मोदी का पाकिस्तान पर जोरदार हमला, कहा 9/11 और 26/11 हमलावरों का घर

modi

ह्यूस्टन : अमेरिका में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान कश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी ने अमेरिका की धरती से पाकिस्तान पर करारा हमला करते हुए कहा कि ‘‘भारत जो कर रहा है, उससे कुछ ऐसे लोगों को भी दिक्कत हो रही है, जिनसे खुद अपना देश नहीं संभल रहा है।’’ साथ ही मोदी ने कहा कि ‘‘अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता एक ही जगह पाए जाते हैं और अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और उसे बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।’’

आतंकवाद को पाल-पोस कर रखता है पाकिस्तान

मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले भारत के प्रति नफरत को ही अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है। ये वो लोग हैं जो अशांति चाहते हैं। ये लोग आतंक के समर्थक हैं और आतंकवाद को पाल-पोस कर रखते हैं। उनकी पहचान पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस लड़ाई में पूरी मजबूती के साथ राष्ट्रपति ट्रम्प खड़े हुए हैं। उन्हें भी एक बार स्टैंडिंग ओवेशन दीजिए। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में बहुत कुछ हो रहा है। साथ ही बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ करने के इरादों के साथ हम चल रहे हैं। मुश्किलों का अंबार ही मेरे हौसलों की मीनार है।

अनुच्छेद 370 का फायदा अलगाववादी उठा रहे थे : मोदी

मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कहा कि इसका फायदा आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थीं। अब भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वही अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं। वहां की महिलाओं-बच्चों-दलितों के साथ हो रहा भेदभाव खत्म हो गया है।

भारत के लिए भी सीमा सुरक्षा अमेरिका जितनी जरूरी : ट्रम्प

ट्रम्प ने अपने भाषण में इस्लामिक आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका, दोनों मानते हैं कि अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी सीमाओं को सुरक्षा करनी होगी। उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा भारत के लिए भी इतनी ही महत्वपूर्ण जितनी हमारे लिए है। उन्होंने कहा कि हम हम अभूतपूर्व कदम उठा रहे हैं और दक्षिण से अवैध अप्रवासियों को रोकने की व्यवस्था कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम अवैध रूप से आने वालों को मुफ्त सुविधाएं नहीं देना चाहते।

भारत-अमेरिका के बीच रिश्ते पहले से कहीं मजबूत : ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच रिश्ते पहले से कहीं मजबूत हैं। हमारे रिश्ते लोकतंत्र पर आधारित हैं। हम कानून से चलते हैं और इंसाफ के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत को मजबूती से आगे बढ़ते हुए देख रही है। यह महत्वपूर्ण बात है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

10 दिसंबर को होगा नए संसद भवन का शिलान्यास

नई दिल्लीः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि नए संसद भवन का शिलान्यास 10 दिसंबर को 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे पढ़ें »

सरकार ने किसानों से मांगा 3 दिन का वक्त

सीनियर सिटीजंस और बच्चों से घर लौटने की अपील नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का आज 10वां और अहम दिन था आगे पढ़ें »

ऊपर