राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

maharashtra

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर उत्पन्न हुई असमंजस की स्थिति को देखते हुए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश की है। सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है ‌कि राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल ने केंद्र सर‌कार से विचार विमर्श की है। बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट में इस मामले को लेकर चर्चा हुई है जिसपर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। हालांकि इसकी आधिकारिक पु‌ष्टि नहीं की गई है। शिवसेना ने कहा कि अगर राज्यपाल ऐसा कदम उठाते हैं तो हम सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और अहमद पटेल से बातचीत की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भी चाहे तो कोई भी पार्टी बहुमत जुटा कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर 18 दिनों से चल रही उठापठक के बीच राज्यपाल ने सोमवार को तीसरे बड़े दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को सरकार बनाने का न्योता दिया था। इसके लिए राकांपा को आज रात 8.30 बजे तक का समय मिला है।

राकांपा को है कांग्रेस के फैसले का इंतजार

राज्यपाल ने राकांपा को सरकार बनाने का न्योता दिया था, लेकिन वह कांग्रेस के फैसले का इंतजार कर रही है। राकांपा नेता अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि हमने (राकांपा और कांग्रेस) साथ-साथ चुनाव लड़ा है, इसलिए सरकार बनाने का फैसला हम अकेले नहीं ले सकते। कल 10 बजे से शाम 7 बजे तक हम उनके पत्र की राह देखते रहे, लेकिन शाम तक वह नहीं मिला। हमारा अकेले पत्र देना ठीक नहीं था। हमारे पास कुल 98 विधायक हैं।

शिवसेना ने मांगा दो दिन का समय

इससे पहले सोमवार शाम शिवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे ने भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात के दौरान सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए दो दिन का समय मांगा था, जिसे राज्‍यपाल ने देने से मना कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बी व अभिषेक को कोरोना

मुंबई : अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक को भी कोरोना हो गया है। उन्होंने शनिवार रात ट्विटर पर खुद इस बारे में बताया। इससे आगे पढ़ें »

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

ऊपर