अमित शाह से मिलेंगे फडणवीस, शिवसेना नेता राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

maharashtra

नई दिल्ली : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए 10 दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक राज्य में सरकार बनाने को लेकर सियासी दांवपेच जारी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-शिवसेना गठबंधन में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी काे लेकर दोनों ही पक्ष अपने आप में अड़े हुए हैं। इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस मुद्दे पर दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा कर सकते हैं। वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि राकांपा-कांग्रेस से समर्थन हासिल कर शिवसेना अपनी सरकार बनाने के प्रयासों में जुटी है। रविवार को शिवसेना की ओर से बयान आया था कि उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है।

राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना प्रवक्ता

प्राप्त सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ शाम को शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत की बातचीत हो सकती है। राउत ने कहा कि वे राज्यपाल कोश्यारी से अनुरोध करेंगे कि सरकार बनाने के लिए वे सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित करें। इसके पूर्व राउत कह चुके हैं कि उनके पास 170 विधायकाें का समर्थन है और मुख्यमंत्री शिवसेना का ही हाेगा। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राउत ने कहा कि सरकारी एजेंसियाें और अपराधियाें का इस्तेमाल कर विधायकाें का समर्थन हासिल किया जा रहा है। उन्हाेंने कहा कि वे शीघ्र ही इस बात का खुलासा करेंगे।

शिवसेना के पास है 170 विधायकों का समर्थन

राउत ने राकांपा नेता अजित पवार काे एक संदेश भेजा जिसे पवार ने सार्वजनिक भी किया। संदेश में राउत ने लिखा- इस विषय पर पवार का कहना है कि वे मामले की जांच करेंगे और पता लगाएंगे कि राउत ने उन्हें फोन क्यों किया था। शिवसेना के 170 विधायकाें के समर्थन के दावे पर अजित ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं जानते।

राज्यपाल कर सकते हैं हस्तक्षेप

इस बीच केंद्रीय मंत्री और आरपीआई नेता रामदास अठावले का बयान आया है। उनका कहना है कि अगर 7 नवंबर तक काेई पार्टी सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करेगी ताे राज्यपाल खुद इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए राजनीतिक कदम बढ़ाएंगे। वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान पर तंज कसते हुए एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एक साथ चुनाव लड़ने के बाद अब बीजेपी-शिवसेना 50-50 खेलने मेें लगी है, जबकि राज्य का गरीब किसान बेमाैसम बारिश से जूझ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर