आंदोलनरत शिक्षकों की मांग जायज, प्राथमिकी एवं निलंबन वापस हो : चिराग पासवान

मुंगेर : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के आंदोलनरत शिक्षकों के ‘समान काम के लिए समान वेतन’ की मांग को जायज ठहराया और कहा कि राज्य सरकार को अविलंब आंदोलनरत शिक्षकों से वार्ता कर समस्या के निदान का प्रयास करना चाहिए।
चिराग पासवान ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आंदोलनरत शिक्षकों की मांग पूरी तरह जायज है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आंदोलनरत शिक्षकों के खिलाफ निलंबन एवं प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई को तत्काल रोकने और पूर्व में शिक्षकों पर ऐसी कार्रवाई को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को अविलंब आंदोलनरत शिक्षकों से वार्ता कर समस्या के निदान का प्रयास करना चाहिए। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह निजी तौर पर एक काम के लिए दो तरह के वेतन की व्यवस्था के विरुद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जब राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सरकारी विभागों में रिक्त पद पहले से स्वीकृत हैं और उन स्वीकृत पदों के लिए सरकार बजट का भी प्रावधान करती है, फिर स्वीकृत पदों के विरुद्ध नियोजन पर नियुक्ति की प्रक्रिया ही गलत है। चिराग ने कहा कि सभी धर्मों में शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया गया है। जब तक शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन और पूरा सम्मान नहीं मिल जाता है, बिहार में छात्रों का भविष्य कैसे बनेगा? उन्होंने लोजपा के चुनावी घोषणा पत्र में शिक्षकों समेत सभी सरकारी कर्मियों के लिए समान काम के बदले समान वेतन की व्यवस्था का समावेश करने की भी घोषणा की। लोजपा अध्यक्ष ने दिल्ली के सांप्रदायिक दंगों पर कहा कि यदि दिल्ली पुलिस कपिल मिश्रा और अन्य नेताओं के भड़काऊ भाषणों के तत्काल बाद कार्रवाई करती तो दिल्ली नहीं जलती। उन्होंने स्पष्ट कहा कि देश में किसी भी पार्टी के नेता यदि भड़काऊ भाषण देते हैं तो सरकार को अविलंब उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की जरूरत है। पत्रकार सम्मेलन में चिराग पासवान के अलावा लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज, जिला लोजपा अध्यक्ष राघवेंद्र भारती समेत अन्य नेता मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर